Breaking NewsIndia News

इसके लिए ईश्वर ने मुझे चुना… PM मोदी को विश्वास- ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ से देश की महिलाओं का होगा विकास

Women Reservation Bill in Parliament महिला आरक्षण बिल को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ महिलाओं के विकास की बात पर्याप्त नहीं है हमें मानव जाति की विकास यात्रा में नए पड़ाव को अगर प्राप्त करना है राष्ट्र की विकास यात्रा में नई मंजिलों को अगर पाना है तो ये आवश्यक है कि वोमेन लेड डेवलपमेंट को हम बल दें।

नए संसद भवन में कार्यवाही का श्रीगणेश हो चुका है। मंगलवार को नए संसद भवन में भाषण देते हुए नरेंद्र मोदी ने महिला आरक्षण बिल की पैरवी करते हुए कई बातें कही। पीएम मोदी ने कहा,”हर देश की विकास यात्रा में ऐसे (माइलस्टोन) milestone आते हैं, जब वो गर्व से कहता है कि आज के दिन हम सबने नया इतिहास रचा है। नए सदन के प्रथम सत्र के प्रथम भाषण में मैं बड़े विश्वास और गर्व से कह रहा हूं कि आज का ये पल, आज का ये दिवस इतिहास में नाम दर्ज कराने वाला है।

महिला आरक्षण बिल को लेकर उन्होंने कहा,”सिर्फ महिलाओं के विकास की बात पर्याप्त नहीं है, हमें मानव जाति की विकास यात्रा में नए पड़ाव को अगर प्राप्त करना है, राष्ट्र की विकास यात्रा में नई मंजिलों को अगर पाना है, तो ये आवश्यक है कि वोमेन लेड डेवलपमेंट (Women Led Development) को हम बल दें। महिला सशक्तिकरण की हमारी हर योजना ने महिला नेतृत्व करने की दिशा में बहुत सार्थक कदम उठाए हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button