Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

कल योगी के गढ़ में होंगे अखिलेश, आज शाह-राजनाथ के यूपी दौरे पर किया तंज, बोले-खलबली मच गई है…

कल योगी के गढ़ में होंगे अखिलेश, आज शाह-राजनाथ के यूपी दौरे पर किया तंज, बोले-खलबली मच गई है...

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सत्‍ता की जंग तेज हो गई है। भाजपा, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बसपा ने पूर्वांचल में पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज वाराणसी में हैं। वे कल आजमगढ़ रहेंगे और बस्‍ती जाएंगे। उधर, समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव 13 नवम्‍बर को गोरखपुर से कुशीनगर तक रथयात्रा करेंगे। वे पूर्वांचल के कई अन्‍य जिलों का भी दौरा करेंगे।

20210222279L 1614108421296 1614108433324 1614941509348

इस बीच शुक्रवार दोपहर अखिलेश ने एक ट्वीट के जरिए भाजपा पर हमला बोला। उन्‍होंने लिखा कि उत्‍तर प्रदेश में अपनी हार सामने देखकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में खलबली मच गयी है, इसीलिए हर हफ़्ते कोई न कोई दौड़ा चला आ रहा है। उप्र में भाजपा की हार का डर जितना बढ़ेगा, उतने ही उप्र में भाजपा के नेताओं के दौरे भी बढ़ेंगे। जाहिर है, अखिलेश हाल में हुए पीएम मोदी के दौरों, शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और शुक्रवार को ही तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी को घेर रहे हैं। अखिलेश ने पूर्वांचल में बीजेपी की घेराबंदी के लिए सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर से हाथ मिलाया है। वह लगातार यूपी के अन्‍य छोटे-छोटे राजनी‍तिक दलों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

Untitled design 2021 06 27T123544.272 571 855

उधर, भाजपा भी पूर्वांचल में 2017 का इतिहास दोहराने के लिए सारे जतन कर रही है। हाल में पीएम मोदी ने कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया तो सिद्धार्थनगर से नौ मेडिकल कालेजों का। पीएम मोदी वाराणसी और लखनऊ भी आ चुके हैं। 16 नवम्‍बर को वे पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। सरकार की तैयारी इस मौके पर यहां वायुसेना के लड़ाकू विमान उतारने की है। ऐसा करके योगी सरकार, एक तरह से अखिलेश यादव को जवाब भी देगी जो यमुना एक्‍सप्रेस वे पर फाइटर प्‍लेन के उतरने का उल्‍लेख कर अक्‍सर गुणवत्‍ता के मोर्चे पर घेरने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा बीजेपी अयोध्‍या में राममंदिर निर्माण को मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button