Breaking NewsUttar Pradesh

चन्नी के आगे झुक गए गुरु? पहली बार सिद्धू ने की CM की तारीफ, जानिए क्या कहा

चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के सीएम बनते ही बागी तेवर दिखाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू अब नरम पड़ते दिख रहे हैं। दरअसल, रविवार को पंजाब के फगवाड़ा एक रैली के दौरान नवजोत सिद्धू ने सीएम चन्नी की जमकर तारीफ की। सिद्धू ने यह भी कहा कि पंजाब को सात दशक बाद एक दलित सीएम मिला है। सिद्धू ने इसके लिए कांग्रेस पार्टी को श्रेय दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के आगे फिर झुके सीएम चरणजीत सिंह चन्नी - Political

सिद्धू ने रैली के दौरान सीएम चन्नी की तारीफ करते हुए कहा कि बहुत ही कम समय में उन्होंने एक ‘उद्यमी’ पंजाब का मार्ग प्रशस्त किया है और सभी के लिए समानता और न्याय की आशा जगाई है। ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, कांग्रेस को वंचितों का मसीहा बताते हुए, सिद्धू ने दावा किया कि अन्य सभी दल दलितों को कोई महत्वपूर्ण फायदा पहुंचाने में विफल रहे हैं।

बीजेपी पर हमलावर होते हुए सिद्धू ने कहा, ‘बीजेपी ने उनके (दलितों) लिए क्या किया।’ सिद्धू ने शिरोमणि अकाली दल, कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी को एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू बताया। फगवाड़ा से कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए सिद्धू ने दावा किया कि अब पंजाब बदल रहा है।

download

सिद्धू ने कहा, ‘हम एक नए पंजाब की ओर बढ़ रहे हैं। हम दलितों के कल्याण, शिक्षा, रोजगार और एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए लड़ रहे हैं।’ बीजेपी पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सिद्धू ने कहा कि यह सब पंजाब में नहीं चलेगा। सिद्धू ने कहा कि यह गुरुओं की भूमि है जो सिर्फ एकता को जानती है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button