Breaking News

सेना से जुड़े लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट क्यों भेजी? सीमा हैदर ने इन 7 बड़े सवालों के दिए ये जवाब

 

Is Seema Haider from the viral cross-border PUBG Love Story, worth the hype? –Read details

पाकिस्तान के कराची से भारत आई सीमा हैदर और सचिन की कथित लव स्टोरी शक के घेरे में है. सीमा हैदर पाकिस्तान के सिंध इलाके से अपना घर-बार बेचकर इश्क में भारत आ गई. इसके बाद उसने अपने पति गुलाम हैदर को लेकर तमाम दावे किए कि वो उसके साथ मारपीट करता था. पाकिस्तान में महिलाओं की हालत को लेकर भी उसने कई बातें कहीं. सीमा हैदर और सचिन की शादी की तस्वीरें भी सामने आ गई हैं. इन सबके केंद्र में है भारत का पड़ोसी मुल्क नेपाल. वही मुल्क जिसको सीमा हैदर ने भारत में आसानी से घुसने के लिए रास्ता बनाया. सीमा ने कभी दावा किया कि नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर में शादी की तो कभी कहा कि होटल में शादी की. आजतक की टीम ने नेपाल के चप्पे-चप्पे पर सीमा हैदर को लेकर जानकारी जुटाई. कैसे वो नेपाल पहुंची. नेपाल में उसने कहां-कहां झूठ का आसरा लिया और कैसे आसान तरीके से भारत पहुंच गई.

सीमा और सचिन ने दावा किया है कि दोनों ने काठमांडो के पशुपति नाथ मंदिर परिसर में स्थित गुएश्वरी मंदिर में शादी की. आजतक अपनी जांच मुहिम के तहत इस मदिर में भी पहुंचा. यहां सीमा और सचिन का ब्योरा नहीं मिला . यहां एक बोर्ड भी लगा था कि सिर्फ हिंदुओं को एंट्री मिलती है. सवाल ये है कि क्या यहां सीमा ने अपनी पहचान छुपाई? नेपाल में आजतक की तफ्तीश से साफ हो गया कि सीमा हैदर ने वहां बार-बार झूठ का सहारा लिया और ढीली सुरक्षा का फायदा उठाकर भारत में दाखिल हो गई. सीमा 4 बच्चों को लेकर अवैध रूप से नेपाल से भारत की सीमा में दाखिल हुई. अब सीमा भारत में रहेगी, या उसे पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाएगा, ये भारतीय कानून को तय करना है. लेकिन साफ पाकिस्तान लौटने से साफ इनकार कर रही है. सीमा कह रही है वो पाकिस्तान नहीं जाएगी. अगर जाना ही पड़ा तो उसकी अर्थी पाकिस्तान जाएगी.

सवाल 1- एटीएस ने आपसे क्या पूछा, कौन सी ऐसी बात जिसपर उनको सबसे ज़्यादा शक था?

जवाब: शक तो उनको मुझ पर ही था. उन्हें पूरा शक था. जो भी सच था मैंने  उनको सब बताया. गांव से लेकर कराची तक, कराची से लेकर यहां तक का सब कुछ सच सच बता दिया है. आगे जो होगा पता पड़ जाएगा.

सवाल 2- कमरा नंबर 204… होटल विनायक, यहीं पर ठहरीं थीं नेपाल में, आपने नाम बदलकर क्यों लिखवाया?

जवाब: होटल वाले झूठ कह रहे हैं. न उन्होंने हमसे नाम लिखवाया. वहां कोई सख्ती नहीं है. वो खुद को बचाने के लिए अब यही कहेंगे. वो लोग हमसे हर रोज सुबह नेपाली 500 रुपये लेते थे.

सवाल 3- क्या आपने अपना नाम प्रीति लिखवाया था होटल में?

जवाब: नहीं, कभी भी प्रीति नाम नहीं लिखवाया. मेरा नाम ही था और उनको ये पता भी था. उन्होंने हमारा नाम कभी लिखा ही नहीं था. न उन्होंने मुझसे मेरा नाम पूछा गया था. इन्होंने (सचिन ने) ही होटल वालों को बताया हुआ था कि मेरी पत्नी भी आएगी रहने.

सवाल 4- होटल विनायक के मैनेजर ने बताया कि आप पब और बार में जाना चाहती थीं?

जवाब: कभी भी नहीं. मैंने कभी भी जाने की बात नहीं की थी. घर पर मेरे बच्चे थे तो ऐसा कर कैसे पाती. हमारे पास सिर्फ 7 दिन थे और मुझे वापस जाना था. हमने वहां हंसते-खेलते दिन बिताए. बहुत अच्छे दिन गुजरे हमारे वहां पर. ये (सचिन) झूमे थे कि मैं इनसे मिलने आई थी. ऐसा तब मेरे मन में नहीं था कि मैं इंडिया आऊंगी.

सवाल 5- पशुपति नाथ मंदिर में सिर्फ हिंदू की शादी होती है तो सीमा हैदर की शादी यहां कैसे हुई?

जवाब: मैं हिंदू हूं और मैं पिछले एक साल से हिंदू हूं. लोग कह रहे हैं कि मैं यहां आकर हिंदू बनने नाटक कर रही हूं लेकिन मैं पाकिस्तान में भी मन से हिंदू थी, पर वहां खुलकर नहीं रह सकती थी. क्योंकि अगर मैं वहां बता देती कि हिंदू बनना चाहती हूं तो मैं जिंदा भी नहीं बचती.

सवाल 6- आपका भाई पाकिस्तान की सेना में काम करता है?

जवाब: मैं कई बार बता चुकी हूं कि जब मैं और सचिन मिले थे तब वो (सीमा का भाई) मजदूर थे. वो 12वीं तक पढ़े थे, उनको कोई काम नहीं मिल रहा था. फिर मेरे पिता की मृत्यु के बाद ड्यूटी पर लगे. वो भी एक आम सिपाही. जितनी शक की नजर से उन्हें देखा जा रहा है, उनकी इतनी औकात नहीं है. उनसे मेरा तालुकात नहीं है क्योंकि मैं शादीशुदा थी और अलग रहती थी.

सवाल 7- ऐसी खबर भी आई कि आपने भारत में सेना से जुड़े लोगों को सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी?

जवाब: बिल्कुल भी नहीं. मैं फेसबुक तो चला ही नहीं रही. मेरे पास फोन भी नहीं है. मेरी आईडी में 5 फ्रेंड (दोस्त) थे. सचिन और सचिन को क्लॉज फ्रेंड. अब मेरी आईडी पर लाखों लोगों की फ्रेंड रिक्वेस्ट आ रही हैं. मेरे नाम से कई लोगों को आईडी बना रखी हैं. मैंने एक को भी अब तक फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेजी. मेरी आईडी किसी और के फोन में लॉग-इन है तो उन्होंने शायद एक्सेप्ट करी होगी. कोई भी साबित नहीं कर सकता है मैंने किसी को रिक्वेस्ट भी हो. मैंने सिर्फ इंस्टाग्राम चलाया था. वो फेसबुक से लिंक-इन है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button