Breaking NewsIndia News

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले सबसे अधिक 115 वीरता पुरस्कार, 2 राष्ट्रपति-15 उत्कृष्ट सेवा पदक भी मिले

 कश्मीर में पाकिस्तान के आतंकी मंसूबों को नाकाम बनाने में जम्मू-कश्मीर पुलिस का सबसे अधिक योगदान हैं। गणतंत्र दिवस पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के वीरों को दिए गए 115 वीरता पुरस्कार उनकी शौर्यगाथा को बंया कर रहे हैं। यहीं बस नहीं इन वीरता पुरस्कार के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जांबाज जवानों ने दो राष्ट्रपति उत्कृष्ट पुलिस सेवा पदक और 15 उत्कृष्ट पुलिस सेवा पदक भी हासिल किए हैं।

J&K Police Receives All Three Highest Gallantry Awards On Independence Day

सरकार ने आज मंगलवार को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस-2022 के अवसर पर कुल 939 पुलिस कर्मियों को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार गणतंत्र दिवस पर उन्हें दिए जाएंगे। आपको बता दें कि 189 वीरता पुरस्कारों में से अधिकांश 134 अधिकारियों व जवानों को जम्मू और कश्मीर में उनकी वीरता के लिए सम्मानित किया जा रहा है। वहीं अगर बात करें तो देश के विभिन्न राज्यों के पुलिस बल को दिए गए 189 वीरता पदक में सबसे अधिक जम्मू-कश्मीर पुलिस से हैं।

जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए यह गर्व की बात है कि शौर्य, वीरता, राष्ट्रभक्ति और आत्मबलिदान की अपनी गौरवगाथा को आगे बढ़ा रही जम्मू कश्मीर पुलिस के 115 अधिकारियों और जवानों ने पुलिस वीरता पदक प्राप्त किए हैं। आपको बता दें कि राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अधिकतम 115 पुलिस पदक हासिल किए हैं।

Kashmir police PTI

वहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी जम्मू-कश्मीर पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि पूरे देश को आप पर गर्व है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखे बधाई संदेश में कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के सभी वीरता पुरस्कार विजेताओं को बहुत-बहुत बधाई, जिन्होंने एक बार फिर सर्वोच्च 115 पुरस्कार जीते। पूरे देश को आप पर गर्व है। आने वाली पीढ़ियां आपके साहस को हमेशा याद रखेंगी।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button