Politics News

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब बोले- श्रीलंका और नेपाल में बीजेपी की सरकार बनाना चाहते थे अमित शाह

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दिया है। राज्य की राजधानी अगरतला में बीजेपी के एक कार्यक्रम में बिप्लब देब ने कहा कि उनकी पार्टी की योजना सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पड़ोसी देशों में भी सरकार बनाने की है। बिप्लब देब ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाने की योजना है।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, बिप्लब देब कार्यक्रम में अमित शाह से काफी पहले हुई बातचीत साझा कर रहे थे। दोनों के बीच यह बातचीत साल 2018 में हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के समय हुई थी। इस चुनाव में बीजेपी ने त्रिपुरा में लेफ्ट को हराकर सरकार बनाई थी।

बिप्लब देब ने कहा कि उस समय बीजेपी के अध्यक्ष रहे अमित शाह ने एक मीटिंग के दौरान भारत के सभी राज्यों में जीतने के बाद ‘विदेशों’ में जीत दर्ज करने की योजना के बारे में बताया था।

बिप्लब देब ने बताया, ‘हम स्टेट गेस्टहाउस में बात कर रहे थे जब अजय जामवाल (बीजेपी के नॉर्थईस्ट जोनल सेक्रटरी) ने कहा कि बीजेपी ने कई राज्यों में सरकार बना ली है। इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि अब श्रीलंका और नेपाल बचे हैं। हमें नेपाल और श्रीलंका में पार्टी का विस्तार करना है और वहां सरकार बनाने के लिए जीतना है।’

बिप्लब देब ने अमित शाह के नेतृत्व की तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी जल्द ही केरल में कांग्रेस और लेफ्ट के बीच सत्ता के हस्तांतरण के चलन को बदल देगी और दक्षिणी राज्यों में भी जीतेगी।

बता दें कि बिप्लब देब अकसर अटपटे बयान देकर सुर्खियों में रहते आए हैं। इससे पहले साल 2018 में ही उन्होंने कहा था कि इंटरनेट और सेटेलाइट कम्युनिकेशन महाभारत के समय भी मौजूद थे। उनके इस बयान को लेकर वह काफी ट्रोल हुए थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button