Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

मथुरा में तैयार हुआ देश का सबसे बड़ा पेप्सिको प्लांट…

potato

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा देने वाले हैं. मथुरा (Mathura) के कोसी कलां में 814 करोड़ की लागत से बने पेप्सिको प्लांट (Pepsico Plant) का वह वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। देश में पेप्सिको का यह सबसे बड़ा निवेश है. इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है साथ ही 5,000 से अधिक किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा.

प्रदेश में निवेश को लेकर बदले माहौल का लाभ देशी-विदेशी सभी कंपनियां उठा रही हैं. प्रदेश में पहली बार बड़े पैमाने पर निवेश आ रही है. जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं. प्रदेश सरकार की निवेश फ्रेंडली नीतियों के कारण पेप्सिको का प्लांट दो साल से भी कम समय में चालू हुआ है. पेप्सिको ने राज्य से सालाना 1,50,000 टन आलू खरीदने की संभावना जताई है. इससे 5,000 से अधिक आलू किसानों को लाभ मिलेगा। कंपनी इस प्लांट में आलू के चिप्स बनाएगी. कंपनी अपने प्लांट में कम से कम 30 फीसदी महिला कर्मचारियों को रखेगी.

PepsiCo

मुख्यमंत्री आवास पर होगा कार्यक्रम
पेप्सिकों प्लांट के शुभारम्भ का ये कार्यक्रम 15 सितंबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आयोजित होगा, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, श्रीकांत शर्मा प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, इंडस्ट्री विभाग के अधिकारियों के साथ साथ पेप्सिकों के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. सीएम योगी के आवास पर ये कार्यक्रम 15 सिंतबर की शाम को आयोजित होगा. बता दें कि 2022 के चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी सरकार चुनाव से पहले प्रदेश में तोहफो की बारिश कर रही. है जिसके तहत एक तरफ डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास किया है तो ही आने वाले दिनों में प्रदेश को बड़ी सौगातें मिलने वाली है.

our target is to make up biggest economy of india in terms of gsdp yogi adityanath

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button