Corona Virus

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट!

01 coronavirus cdc 2871 4x3 scaled

दुनिया के कुछ देशों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण हालात खराब हैं. अब भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका जताई जाने लगी है. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि अब भारत के छह राज्‍यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है. इनमें महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना शामिल हैं.

विशेषज्ञों के मुताबिक इस नए वेरिएंट की अभी जांच चल रही है. उनका कहना है कि यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है.

india coronavirus pti 1622515160

सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 11 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने तय तारीख निकल जाने के बाद भी अब तक कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है. वैक्‍सीन डेटा के अनुसार 3.92 करोड़ से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने दूसरी डोज की तय तारीख से छह हफ्ते बाद तक वैक्‍सीन नहीं ली है.

1.57 करोड़ लोग 4 से 6 हफ्ते लेट हैं. वहीं 1.50 करोड़ लोगों ने दो से चार हफ्ते की देरी के बाद भी कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाई है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button