Breaking NewsInternational News

नंगे पैर और घुटनों के बल; शेख हसीना से मुलाकात में ऋषि सुनक की क्यों हो रही तारीफ

नई दिल्ली में दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन का समापन हो चुका है। भारत मंडपम् में संपन्न हुआ शिखर सम्मेलन दुनियाभर के सबसे ताकतवर राष्ट्राध्यक्षों और नेताओं की भागीदारी का गवाह बना। शिखर सम्मेलन से इतर भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सादगी लोगों को भा गई है। सोशल मीडिया पर लोग उनके सरल अंदाज की वाह-वाही कर रहे हैं। पहले शिखर सम्मेलन से समय निकालकर पत्नी अक्षता संग अक्षरधाम मंदिर पहुंचना। फिर सम्मेलन के बीच बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से उनकी मुलाकात का दृश्य। हसीना कुर्सी पर बैठीं हैं और सुनक नंगे पैर घुटनों के बल उनसे बात कर रहे हैं।

British Prime Minister Rishi Sunak warmly greets PM Hasina | The Business Standard

दिल्ली में शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के साथ भारत ने दुनिया को न सिर्फ अपनी मेहमान-नवाजी दिखाई, बल्कि चीन और पाकिस्तान को कूटनीतिक मात देकर एक तीर से कई निशाने साधे। शनिवार को शिखर सम्मेलन के पहले दिन भारत-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर (IMEC) का ऐलान हो गया। भारत की इस अभूतपूर्व सफलता पर चीन को मिर्ची भी लगी। ड्रैगन ने इस मामले में अमेरिका को खूब खरी-खोटी भी सुनाई।

इससे इतर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शिखर सम्मेलन के दौरान अपनी सादगी से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। लोग सुनक की तारीफ करते नहीं थक रहे। रविवार को ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी अक्षता के साथ अक्षरधाम मंदिर में पूजा की। जी-20 समिट के बीच समय निकालकर सुनक ने अक्षरधाम मंदिर में काफी वक्त बिताया। सुनक ने कहा कि वह हिन्दू हैं और उन्हें इस बात का बहुत गर्व है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button