Breaking NewsInternational News

पराग बने Twitter के CEO तो तारीफ में Elon Musk ने कहा- भारतीय टैलेंट से अमेरिका को बहुत फायदा

पराग अग्रवाल बने ट्विटर के CEO तो बोले आनंद महिंद्रा- दुनिया में फैल रहा 'Indian CEO Virus ....' | NewsTrack Hindi 1

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ बन गए हैं। 37 के पराग के ट्विटर के सीईओ बनते ही दुनिया की सबसे नामी कंपनियों का नेतृत्व कर रहे भारतीयों की सूची में एक और नाम शामिल हो गया है। पराग के ट्विटर सीईओ बनते ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, आईबीएम सीईओ अरविंद कृष्णा, मास्टरकार्ड सीईओ अजयपाल बंगा की तरह अब ट्विटर जैसी कंपनी की कमान भारतीय मूल के युवा के हाथों में आ गई। पराग के सीईओ बनने पर टेस्ला चीफ एलन मस्क ने ट्वीट कर भारतीय टैलेंट की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभा से अमेरिका को बहुत फायदा हुआ है।

स्ट्राइप के सीईओ पैट्रिक कोलिजन के ट्वीट पर एलन मस्क ने लिखा- भारतीय प्रतिभा से अमेरिका को बहुत फायदा हुआ है। बता दें कि पराग जैक डोर्सी की जगह ले रहे हैं, जिन्होंने पद और कंपनी दोनों छोड़ने का ऐलान किया। भारतीय मूल के प्रवासी पराग अग्रवाल अब तक कोई बहुत ज्यादा खबरों में नहीं रहे, मगर वह 10 साल से ट्विटर में काम कर रहे थे और चार साल से कंपनी के चीफ टेक्निकल ऑफिसर थे मगर जैक डोर्सी, मार्क जकरबर्ग या ईलॉन मस्क की तरह हाई प्रोफाइल नहीं हैं।

979401 ceo

पराग का सफर
पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई की है। इंजीनियरिंग की डिग्री के बाद पराग अग्रवाल ने अमेरिका की प्रतिष्ठित स्टैन्फर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की। उसके बाद माइक्रोसॉफ्ट और याहू में इंटर्नशिप भी की। 2011 में उन्होंने ट्विटर में काम शुरू किया था। तब कंपनी में सिर्फ 1,000 कर्मचारी हुआ करते थे। पिछले साल के आखिर में कंपनी के 5,500 कर्मचारी थे। जल्दी ही अग्रवाल का नाम हो गया। 2017 में वह चीफ टेक्निकल ऑफिसर नियुक्त किए गए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button