Breaking NewsPolitics News

पश्चिमी यूपी की 53 सीटों पर कांग्रेस के टिकट के लिए मुरादाबाद में मंथन

पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद और बरेली मंडल की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाने को लेकर हरियाणा से कांग्रेस से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम और प्रदेश महासचिव सचिन चौधरी ने दावेदारों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने पहले संगठन के पदाधिकारियों से फीडबैक लिया। इसके बाद एक-एक करके दावेदारों से बात की। स्क्रीनिंग के दौरान नेताओं ने पैराशूट प्रत्याशियों का खुलकर विरोध किया।

जानें कांग्रेस का पूरा राजनीतिक सफर - profile of congress party - AajTak

कहा कि चुनाव के समय दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को चुनाव लड़ाने के बजाय पार्टी के लिए मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारा जाए। सांसद ने मुरादाबाद के कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद और उनकी टीम को बुलाकर बात की। इसके बाद जिले की सभी विधानसभा से आए दावेदारों से अलग-अलग बात की। इसी तरह से उन्होंने अमरोहा, बिजनौर, सम्भल और रामपुर जिले के दावेदारों से भी बात की। बरेली मंडल की विधानसभा सीटों के दावेदारों के बात करने से पहले सांसद ने संगठन की टीम को बुलाया। पहले उनसे फीड बैक लिया। इसके बाद सभी विधानसभा सीटों की दावेदारों को बुलाकर उनके बारे में जानकारी की। दावेदारों के बायोडाटा में लिखे गए दावों की हकीकत जानने की कोशिश की गई। नेताओं के व्यक्तित्व को बारीकी से परखा।

AARHjuP

उनकी हैसियत के बारे में पता किया। उम्मीदवारों ने विधानसभावार अपने दावे के साथ अपनी बात रखी। मुरादाबाद में टिकट मांगने वालों में कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी, जिले की कमेटियों के पूर्व पदाधिकारी और पूर्व में विधानसभा का चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार भी शामिल हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता सुखराज सिंह, महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा, उपाध्यक्ष व प्रवक्ता सुधीर पाठक, अनूप दुबे, अजय सारस्वत सोनी, देशराज शर्मा, विनोद गुम्बर, आनंद मोहन गुप्ता, असद मोलाई, अफजल साबरी, आजम अंसारी, गय्यूर अंसारी, मोहतसीम मुख्तार, प्रियांक चौधरी, केशव शर्मा, फरजान मंसूरी, राहत खां, मास्टर जाहिद हुसैन आदि मौजूद रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button