Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

पीएम मोदी ने किया 341 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

modi 15

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उद्घाटन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ‘पूरी दुनिया में जिसे भी यूपी के सामर्थ्य पर, यूपी के लोगों के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह हो, वो आज यहां सुल्तानपुर में आकर यूपी का सामर्थ्य देख सकता है. यहां अब ऐसा आधुनिक एक्सप्रेस-वे बन गया है, जहां यह 3-4 साल पहले जमीन का एक टुकड़ा था.’

पीएम मोदी ने यूपी के सबसे बड़े 341 किलोमीटर के पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का लोकार्पण कर दिया है। इस मौके पर उन्‍होंने अपने भाषण की शुरुआत स्‍थानीय भाषा में की। पीएम ने कहा जोवने धरती पर हनुमान जी कालनेमि राक्षस का वध किए रहे वो धरती के हम प्रणाम करत है। 1857 की लड़ाई में यहां के लोग अंग्रेजन के…। ये धरती के कण-कण मा स्‍वतंत्रता संग्राम के खुशबू बा। उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया में यूपी और यूपी के लोगों के सामर्थ्‍य पर जरा भी संदेश हो तो यहां सुल्‍तानपुर में आकर देख सकता है। तीन साल पहले जहां पर सिर्फ जमीन थी वहां से आज इतना शानदार एक्‍सप्रेस वे गुजर रहा है। तीन साल पहले जब मैंने इसका शिलान्‍यास किया था तो यह नहीं सोचा था कि एक दिन यहां विमान से खुद उतरुंगा। ये एक्‍सप्रेस वे नए युग के निर्माण का एक्‍सप्रेस वे है। ये यूपी की मजबूत होती अर्थव्‍यवस्‍था का एक्‍सप्रेस वे है। ये यूपी की शान है। ये यूपी का कमाल है। इसके पहले उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से किया गया।

Big decision of Yogi Adityanath government

-पीएम मोदी बोले कि पूरी दुनिया में यूपी और यूपी के लोगों के सामर्थ्‍य पर जरा भी संदेश हो तो यहां सुल्‍तानपुर में आकर देख सकता है। तीन साल पहले जहां पर सिर्फ जमीन थी वहां से आज इतना शानदार एक्‍सप्रेस वे गुजर रहा है। तीन साल पहले जब मैंने इसका शिलान्‍यास किया था तो यह नहीं सोचा था कि एक दिन यहां विमान से खुद उतरुंगा। ये एक्‍सप्रेस वे नए युग के निर्माण का एक्‍सप्रेस वे है। ये यूपी की मजबूत होती अर्थव्‍यवस्‍था का एक्‍सप्रेस वे है।

-पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत स्‍थानीय भाषा में की। उन्‍होंने कहा कि जोवने धरती पर हनुमान जी कालनेमि राक्षस का वध किए रहे वो धरती के हम प्रणाम करत है। 1857 की लड़ाई में यहां के लोग अंग्रेजन के…। ये धरती के कण-कण मा स्‍वतंत्रता संग्राम के खुशबू बा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button