Breaking NewsPolitics News

प्रियंका गांधी की वजह से मजदूर की बेटी करेगी अंधकार से प्रकाश की ओर यात्रा

Priyanka gandhi said in lalitpur if congress comes to power farmers loans will be waived nodkp - प्रियंका गांधी बोलीं- 'कांग्रेस सत्ता में आई तो माफ होंगे किसानों के कर्जे', ललितपुर में

ललितपुर के मजदूर परिवार के लिए उम्मीद की रोशनी बन गई हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी. दरअसल, 6 बरस पहले इस परिवार की एक बच्ची की आंखों की रोशनी चली गई थी. अब बच्ची की उम्र 12 साल है. छह साल से यह बच्ची अंधेरा जीवन जीने को मजबूर है. अब इस बच्ची की मदद के लिए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आगे आई हैं.

1241898 whatsapp image 2021 10 29 at 53339 pm

प्रियंका गांधी के निर्देश पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने बच्ची को झांसी बुलवाकर चिकित्सक से जांच कराई. लेकिन झांसी में डॉक्टर ने इस बच्ची के बीमारी को ठीक करने में असमर्थता जताई. अब प्रियंका गांधी ने इस बच्ची का इलाज कराने के लिए उसे दिल्ली बुलाया है.

यह मामला कस्बा पाली के रहनेवाले मनोज बरार की बेटी नंदनी का है. 6 साल पहले जब नंदनी महज 6 साल की थी, उसकी आंखों की रोशनी अचानक चली गई थी. मनोज बरार और उनकी पत्नी ने अपने सामर्थ्य के मुताबिक, बेटी का इलाज करवाया. पर उसकी आंखों का इलाज न हो सका. मनोज और उसकी पत्नी दोनों ही मेहनत मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. उनके पास इतना पैसा नहीं है कि वह बच्ची का किसी अच्छे डॉक्टर या बड़े शहर में जाकर इलाज करा सकें. बीते दिनों प्रियंका गांधी जब ललितपुर के दौरे पर आई थीं, तो मनोज की पत्नी अपनी बेटी को लेकर उनकी गाड़ी के सामने खड़ी हो गई. प्रियंका गांधी ने गाड़ी रुकवा कर परिजनों से बात की, तो उन्होंने बेटी की आंखों की रोशनी जाने और आर्थिक तंगी होने पर मदद की गुहार लगाई थी. प्रियंका गांधी ने भी परिजनों को मदद का आश्वासन दिया था.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button