Politics NewsWest-Bengal

बंगाल चुनाव 2021 में आज ज़ारी हो सकती है, टीएमसी(TMC) प्रत्याशियों की लिस्ट

बंगाल चुनाव 2021 से पहले पार्टी की मुखिया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास पर पार्टी की इलेक्शन कमेटी की मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के अनुसार बैठक के बाद मुख्यमंत्री प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेंगी। खबर है कि सोमवार की शाम को तृणमूल की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है। प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम निर्णय लेने के लिए ममता ने अपने वरिष्ठ नेताओं की 12 सदस्यीय कमेटी गठित की है। 12 सदस्यीय चुनाव कमेटी द्वारा सुझाए गए नामों पर अंतिम निर्णय ममता कमेटी के सदस्यों के साथ चर्चा कर खुद लेंगी।

823320 mamata banerjee 1 reuters

अनुमान ये लगाए जा रहे हैं कि इस बार टीएमसी टिकट देने में महिलाओं व युवा वर्ग पर ज्यादा फोकस कर सकती है। जिसमें 30 फीसदी से अधिक महिलाओं को टिकट देने की सम्भावना है। वहीं इस बार फिल्म जगत के कई चेहरे भी तृणमूल के तरफ से देखने को मिल सकते है।

अब तक ममता एक साथ 294 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी करती थीं। परंतु, इस बार ममता दीदी चरणबद्ध तरीके से भाजपा और कांग्रेस की तरह ही हर चरण के लिए अलग-अलग सूची जारी करने जा रही हैं।

944259 banerjeemamata

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर(पीके) की टीम की ओर से हर सीट के लिए उपयुक्त प्रत्याशियों की सूची तैयार की गई है। इस सूची में ऐसे लोगों के नाम हैं जिनके बारे में पूरी जानकारी पीके की टीम ने जुटाई है। माना जा रहा है कि पीके की टीम ने ममता के लिए जो नया चुनावी स्लोगन ‘बंगाल को अपनी बेटी ही चाहिए’ तैयार किया है, उसी अनुसार प्रत्याशियों का भी चुनाव किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की शाम को प्रथम चरण के लिए तीस प्रत्याशियों की सूची ममता जारी कर सकती हैं।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button