Breaking NewsCrime News

बंगाल में हिंसक हुआ भाजपा का प्रदर्शन, पुलिस की गाड़ी फूंकी; पथराव के जवाब में लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘नबन्ना अभियान’ ने मंगलवार को हिंसक रूप ले लिया। मध्य कोलकाता के बड़ा बाजार (Burrabazar) इलाके में आज दोपहर एक थाने के पास पुलिस कार में आग लगा दी गई। मौके से मिले वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग लाठी-डंडों के साथ इधर-उधर भाग रहे हैं और पथराव कर रहे हैं। ये वीडियो ऐसे समय में सामने आए हैं जब पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को मार्च के दौरान संतरागाछी जाने की कोशिश करते समय हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस कार में आग लगाए जाने की घटना के बाद मौके पर दमकल की एक गाड़ी भेजी गई और आग पर काबू पा लिया गया है। बड़ा बाजार शहर के सबसे व्यस्त थोक बाजारों में से एक है और घटनास्थल से सामने आए वीडियो से पता चलता है कि लगभग सभी दुकानें दिन के दौरान बंद थीं। इससे पहले दिन में भाजपा कार्यकर्ता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ एक विरोध मार्च के दौरान राज्य पुलिस के साथ भिड़ गए थे।

सत्तारूढ़ ममता सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस और पानी की बौछारों का सहारा लिया। राज्य के पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ रेलवे स्टेशन से मार्च की ओर जा रहे भाजपा के चार कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी के अलावा, भाजपा के नेता एवं सांसद लॉकेट चटर्जी और पार्टी नेता राहुल सिन्हा को भी हिरासत में लिया गया और उन्हें एक जेल वैन से ले जाया गया। उन्हें सचिवालय के पास ‘सेकंड हुगली ब्रिज’ के नजदीक पुलिस प्रशिक्षण स्कूल के सामने रोका गया। राज्य में तृणमूल कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘नबन्ना अभियान’ में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से भाजपा समर्थक मंगलवार सुबह कोलकाता और पड़ोसी हावड़ा पहुंचना शुरू हो गए थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button