Breaking NewsIndia NewsSports News

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पदक किया पक्का, इंग्लैंड को रोमांचक मैच में हराकर CWG 2022 के फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम राष्ट्रमंडल खेलों के क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को रोमांचक मैच में 4 रन से हराकर टीम इंडिया ने कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच की विजेता टीम से होगा।

बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए और इस तरह इंग्लैंड की टीम 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 160 रन बना सकी और मैच 4 रन से हार गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत स्मृति मंधाना ने दिलाई। उन्होंने 61 रन की पारी खेली, जबकि जेमिमा रॉड्रिग्स ने आखिरी के कुछ ओवरों में अच्छे शॉट लगाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने 44 रन की तूफानी पारी खेली। दीप्ति शर्मा 22 रन बनाकर आउट हुईं।

6.30PM: 12 गेंदों में इंग्लैंड को 27 रन बनाने हैं। मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

6.25PM: भारत को चौथी सफलता 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर मिली, जब जोन्स 31 रन बनाकर रन आउट हो गई। 15 गेंदों में अब 31 रनों की जरूरत मेजबान इंग्लैंड को है।

6.20PM: ऐसा लग रहा है कि भारत के हाथ से ये मैच फिसलता जा रहा है। 16 ओवर के बाद इंग्लैंड की टीम का स्कोर 132/3 है। जीत के लिए मेजबान टीम को 24 गेंदों में 33 रन बनाने हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button