DelhiBreaking News

मुसीबत ही मुसीबत, दिल्ली में बाढ़ के बीच क्यों जल संकट; इन इलाकों में नहीं मिलेगा पीने का पानी

एक तरफ जहां दिल्ली पानी-पानी है, कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है वहीं दूसरी तरफ दिल्लीवालों को ‘जल संकट’ का भी सामना करना पड़ रहा है। यमुना में बाढ़ की वजह से तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़े हैं। इसकी वजह से दिल्ली के अधिकतर इलाकों में पानी आपूर्ति ठप हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पानी कम होने के बाद इन्हें जल्द चालू किया जाएगा।

कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी में पानी आपूर्ति बाधित रह सकती है। इसके अलावा कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद संगम विहार और अंबेडकर नगर में भी लाखों लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ेगा। प्रहलादपुर, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग में भी पानी आपूर्ति बाधित रह सकती है। जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और आसपास के इलाके, छावनी क्षेत्र और दक्षिणी दिल्ली के इलाकों में पानी की किल्लत होगी।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा, ‘यमुना में बढ़ते जल स्तर की वजह से वजीराबाद, चन्द्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं। इस वजह से दिल्ली के कुछ इलाको में पानी की परेशानी होगी। जैसे ही यमुना का पानी कम होगा, इन्हें जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश करेंगे।’

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button