Breaking NewsUttar Pradesh

मेरठ: कब्जा लेने पहुंची पुलिस से भिड़े किसान, जेसीबी के आगे लेटीं महिलाएं

Meerut Farmer kisan clashed with police who came to take possession women lying in front of JCB - मेरठ: कब्जा लेने पहुंची पुलिस से भिड़े किसान, जेसीबी के आगे लेटीं महिलाएं

 

मेरठ जिले के गूमी गांव के निकट बुधवार को साढ़े बारह बीघा जमीन पर कब्जा लेने पहुंची पुलिस और अफसरों को किसानों ने घेर लिया। अफसरों व किसानों की तीखी नोंकझोंक हुई। हाथापाई भी हुई। किसान जेसीबी पर चढ़ गए और महिलाएं आगे लेट गईं। कई घंटे हंगामा चला, जिसके बाद अफसर और पुलिस की टीम बैरंग लौट गई।

वन विभाग से एमडीए ने ली थी जमीन

कई साल पहले हवाई पट्टी के पास एमडीए ने वन विभाग से 12.5 बीघा जमीन ली थी। इसके एवज में दूसरी जगह जमीन देने के लिए वन विभाग से कहा था। बताया जा रहा है कि वन विभाग द्वारा एमडीए से जमीन की मांग की गई। इसके बाद, बुधवार को एमडीए और वन विभाग के अफसर जेसीबी लेकर गूमी गांव के समीप पहुंचे और जमीन पर जेसीबी चलवा दी।

768 512 10436370 623 10436370 1612006280122

किसानों ने दिखाए सुप्रीम कोर्ट के आदेश

कार्रवाई के दौरान, किसान लाठी डंडे लेकर पहुंच गए। अफसरों से तीखी नोंकझोंक हुई। किसानों ने सुप्रीम कोर्ट का आदेश दिखाते हुए दावा किया कि उक्त जमीन किसानों की है। मामला बिगड़ता देख अफसर और पुलिस बैरंग लौट गई। भाकियू नेता डा. अमरवीर सिंह, लक्ष्मण, सुभाष, मदनपाल, हीनू सहित दर्जनों किसान मौजूद रहे। वहीं, प्राधिकरण सचिव चंद्रपाल तिवारी का कहना है कि एमडीए की कोई टीम कब्जा दिलाने नहीं गई थी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button