Breaking NewsIndia News

यूपी चुनाव के पहले चरण में 280 प्रत्याशी हैं करोड़पति, इन 2 प्रत्याशियों के पास शून्य संपत्ति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP ASSEMBLY ELECTION 2022) के पहले चरण (First Phase UP Chunav 2022) को लेकर लगातार सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को लेकर लगे हुए हैं। पहले चरण के 623 उम्मीदवरों को लेकर ADR की एक रिपोर्ट सामने आई है। एडीआर की इस रिपोर्ट में 623 में से 615 उम्मीदवारों के नामांकन से तथ्य जुटाए गए। जिसके बाद सामने आया है कि 615 में से 280 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्होंने खुद के करोड़पति होने की बात नामांकन में स्वीकार की है।

पहले चरण के 615 उम्मीदवार में से 280 करोड़पति
ADR Report के अनुसार पहले चरण के 615 में से 280 उम्मीदवारों (First Phase Candidate List) ने खुद को करोड़पति घोषित किया है। RLD के 29 में से 28, BJP के 57 में से 56, BSP के 56 में से 50, SP के 28 में से 23, Congress के 58 में से 32 और AAP के 52 में से 22 उम्मीदवारों ने खुद को नामांकन में करोड़पति बताया है। पहले चरण के चुनाव में उम्मीदवारों की औसतन संपत्ति 3.72 करोड़ है।

सबसे ज्यादा संपत्ति के मालिक है यह तीन प्रत्याशी
रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि किन तीन प्रत्याशियों की संपत्ति सबसे अधिक है। अपने नामांकन के दौरान सबसे ज्यादा संपत्ति घोषित करने वालों में बीजेपी के अमित अग्रवाल, बीएसपी के एस के शर्मा और समाजवादी पार्टी के राहुल यादव का नाम शामिल है। इस लिस्ट में बीजेपी के अमित अग्रवाल नंबर एक पर है तो बीएसपी के एस के शर्मा और सपा के राहुल यादव तीसरे नंबर पर हैं।

पहले चरण के चुनाव में 2 उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति शून्य बताया है। मुजफ्फरनगर से राष्ट्र निर्माण पार्टी की प्रत्याशी प्रीति और अलीगढ़ से बहुजन मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी कैलाश कुमार ने खुद की संपत्ति को शून्य बताया है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button