Breaking NewsInternational NewsUttar Pradesh

बेहद शानदार है UP का कुशीनगर एयरपोर्ट, कल PM नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

बेहद शानदार है UP का कुशीनगर एयरपोर्ट, कल PM नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन - देखें PHOTOS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर अंतररराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए 20 अक्टूबर यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश जा रहे हैं. वह करीब 10 बजे एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद, लगभग 11:30 बजे, वह महापरिनिर्वाण मंदिर में अभिधम्म दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. दोपहर करीब 1:15 बजे प्रधानमंत्री कुशीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के लिए एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे. कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस सप्ताह चालू हो जाएगा.

kushinagar airport 1623067287

पहली उड़ान 125 गणमान्य व्यक्तियों और बौद्ध भिक्षुओं के साथ श्रीलंका के कोलंबो से इस हवाई अड्डे पर उतरेगी. इस हवाई अड्डे से दुनिया भर के बौद्धों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल की यात्रा करने की सुविधा मिल सकेगी.

photo 1542296332 2e4473faf563 2 2

कुशीनगर हवाई अड्डे की अनुमानित लागत 260 करोड़ रुपये है. यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय तीर्थयात्रियों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल पर जाने की सुविधा देगा और दुनिया भर के बौद्ध तीर्थस्थलों को जोड़ने की कोशिश है. इस हवाई अड्डे उत्तर प्रदेश और बिहार के आस-पास के जिलों को भी लाभ होगा. साथ ही क्षेत्र में निवेश और रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी 20 अक्टूबर को कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति समेत तमाम मेहमानों का स्वागत पूर्वांचल के मशहूर ”काला नमक” चावल से बने ”बुद्ध प्रसाद” से किया जाएगा.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button