Breaking NewsPolitics News

शिवपाल ने अखिलेश के कंधे पर हाथ रख दी सांत्‍वना, फफक कर रो पड़े सपा मुखिया; डिंपल के भी सब्र का टूटा बांध

समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार की सुबह निधन हो गया। उनके शव को सैफई में एंबुलेंस से निकाले जाने के समय बड़ी संख्या में लोगों के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यादव के पुत्र अखिलेश यादव, पार्टी महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, और भाई व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य वहां मौजूद थे।

शिवपाल यादव को अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखकर सांत्वना देते हुए देखा गया और इस दौरान अखिलेश यादव फफक-फफक कर रो पड़े। परिवार के मुखिया के सदा के लिए विदा होने से दुखी परिजनों का दुख देर रात फूट पड़ा। दिन भर सब्र साधे रहे परिजन अंतत फूट फूट कर रो पड़े। देर रात धर्मेंद्र यादव बिलखते दिखाई दिए तो डिंपल यादव भी रोईं। वे परिवार की महिलाओं के गले लग कर रोती रहीं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पोती व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पुत्री अदिति यादव के नाम से चलने वाले ट्विटर हैण्डल से निधन की सूचना दी गई है और ट्वीट किया है कि मिस यू दादाजी, आप अमर रहेंगे। वहीं पोते अर्जुन यादव ने अपनी और बहन की फोटो अपने दादा के साथ लगाकर कि मेरे आदरणीय दादा जी और सबके ‘नेताजी’ नहीं रहे। विल मिस यू दादाजी।

देर रात आजम खां श्रद्धांजलि देने पहुंचे
अपने राजनीतिक सरपरस्त मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए सपा नेता पूर्व मंत्री आजम खां देर रात 1040 बजे सैफई पहुंचे। वह कार से कोठी पहुंचे। उन्हें व्हील चेयर पर बिठाकर भीतर ले जाया गया। अपने नेता और मित्र को आखिरी बार देखकर उनकी आंखें भर आईं।

परिवार ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की बहु व पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बिष्ट ने ट्वीट कर कहा है कि मेरे गुरु धरतीपुत्र नेताजी मेरे लिए ‘पिताजी’ आज गोलोक वासी हो गए। सत्य है कि धरती पर शरीर रूपी जीव नश्वर है। इस सत्य की वेदना सहन करने की मुझे व ‘नेताजी’ से प्रेम करने वालों को ईश्वर शक्ति दे।

शिवपाल ने अपने भाई को यूं याद किया

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अपने बड़े भाई के निधन पर ट्वीट कर कहा, मेरे अग्रज, हम सभी के ऊर्जा के स्रोत और अभिभावक आदरणीय ‘नेताजी’ अब हमारे बीच नहीं हैं। इस सत्य को स्वीकार कर पाना कठिन है। आप हमारी स्मृतियों व विचारों में सदैव जीवित रहेंगे। शिवपाल यादव भी मेदांता अस्पताल में कई दिन से मुलायम सिंह के साथ ही थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button