Sultanpur NewsBreaking NewsSultanpur NewsUttar Pradesh

सुल्तानपुर की अदालत ने केजरीवाल को किया तलब !

kejriwal 4

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुल्तानपुर एमएपीएमएलए कोर्ट में तलब किया गया है.कोर्ट का नोटिस मिलने के बाद से केजरवाल की दिक्कतें बढ़ गई हैं. कोर्ट के बुलावे पर आने पर केजरवील के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी हो सकती है…इस कार्रवाई से खुद केजरीवाल भी वाकिफ हैं इसीलिये आज यानी 25 अक्टूबर को दोपहर के वक्त केजरीवाल सुल्तानपुर में न्यायधीश के सामने पेश होंगे
अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर अरविंद केजरीवाल से ऐसी कौन सी खता हो गई जो वह कानून के गुनाहगार हो गए.और उन्हें कोर्ट ने तलब कर लिया.यह तो सभी जानते हैं कि प्रदेश की सियासत की धुरी सुल्तानपुर से चलती है.

kejriwal sanjay

बात साल 2014 की है.लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लोकसभा प्रत्याशी कुमार विश्वास दोनों ही अमेठी के गौरीगंज में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस दौरान अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास ने बिना इजाजत के जनसभा को संबोधित किया था. जिसके बाद गौरीगंज थाने में केजरीवाल और कुमार विश्वास समेत कुल 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था… इस मुकदमे की सुनवाई सुल्तानपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही थी और इसी सिलसिले में कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को तलब किया है. लेकिन पेशी के दौरान अरविंद केजरीवाल अकेले नहीं होंगे बल्कि राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी कोर्ट ने तलब किया है.. हालांकि संजय सिंह किसी दूसरे मामले में कोर्ट पहुंचेंगे.जानकारी के मुताबिक साल 2007 में संजय सिंह रजिस्ट्रार ऑफिस में अपने भाई की शादी का सर्टिफिकेट बनवाने पहुंचे थे.. वहां किसी कर्मचारी ने उनसे 1000 की घूस मांग ली.संजय सिंह ने उस कर्मचारी का रिश्वत देते हुए वीडियो बना लिया था. उसके बाद आधिकारिक दबाव में आकर संजय सिंह के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया था.ये खबर हमारे संवाददाता नफीस खान ने कवर की है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button