Breaking NewsHaryana

हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद गुरुग्राम की मस्जिद में लगाई आग, नायब इमाम की हत्या, कई गिरफ़्तार

हरियाणा के मेवात में सोमवार को सांप्रदायिक हिंसा के बाद देर रात गुरुग्राम के सेक्टर 57 स्थित मस्जिद में आग लगा दी गई.

इसी मस्जिद पर हमला हुआ

 

इस हमले में मस्जिद के इमाम की मौत हो गई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. मस्जिद की प्रबंधन समिति के चेयरमैन असलम ख़ान ने बीबीसी से कहा, ”इस हमले में मस्जिद के इमाम मोहम्मद साद की मौत हो गई है.”गुरुग्राम के डीसीपी ईस्ट नीतीश अग्रवाल ने बीबीसी से इस हमले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “मस्जिद के नायब इमाम की हमले में मौत हुई है. इस घटना के संबंध में एफ़आईआर दर्ज की गई है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.”

डीसीपी के मुताबिक़, “जिस समय मस्जिद पर हमला हुआ, पुलिस बल वहाँ सुरक्षा में तैनात थे लेकिन हमलावरों की संख्या बहुत ज़्यादा थी और उन्होंने अचानक गोली चला दी थी. पुलिस घटना से जुड़े वीडियो जुटा रही है और हमलावरों की पहचान की जा रही है. कुछ संदिग्ध हमलावरों को हिरासत में भी लिया गया है.”इससे पहले हरियाणा के नूंह ज़िले के मेवात क्षेत्र में सोमवार को धार्मिक यात्रा के दौरान दो गुटों के बीच टकराव हुआ है, जिसमें तक़रीबन 20 लोग घायल हुए हैं और होम गार्ड के दो जवानों की मौत हुई है.

डीसीपी के मुताबिक़ समूचे गुरुग्राम में बीती रात की इस घटना के बाद से सांप्रदायिक हिंसा की कोई ख़बर नहीं है.इमाम साद के भाई शादाब अनवर ने बीबीसी से बात करते हुए बताया, “मैं अपने भाई का बस चेहरा ही देख पाया हूँ. अभी हम मोर्चरी पर हैं. मेरे भाई पिछले सात महीने से इस मस्जिद के इमाम थे. मेरे भाई की उम्र महज़ 22 साल थी.”शादाब ने बीती रात साढ़े 11 बजे साद से बात की थी.वो बताते हैं, “हम मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. आज मेरे भाई को वापस घर लौटना था. उसका टिकट था. मैंने उसे फ़ोन करके समझाया कि अभी माहौल ठीक नहीं है. जब तक हालात सामान्य ना हो मस्जिद से बाहर ना निकले. यही आख़िरी बात मेरी उससे हुई.”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button