Breaking NewsHealth News

हाहाकार : राम नगरी में डेंगू से हाहाकार, फुल हुए अस्पताल, स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल…

al l 1568736477

वायरल फीवर और डेंगू से उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। डेंगू और रहस्यमयी वायरल फीवर से लोग मर रहे हैं तो वहीं हजारों लोग जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। अब यूपी की राम नगरी ( अयोध्या ) में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जनपद में अब तक 22 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ इलाज के लिए आने वाले मरीजों में अधिकतर रहस्यमयी बुखार से पीड़ित है। हालांकि स्वास्थ्य महकमा डेंगू और रहस्यमई बुखार से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं कर रहा है, लेकिन वर्तमान परिस्थियों को देखते हुए व्यवस्थाएं नकाफी साबित हो रही है।

जब अयोध्या के जिला अस्पताल का हाल जानने पहुँची तो सबसे पहले ओपीडी में बुखार से पीड़ित मरीजों की लंबी कतार दिखई दी, तो वहीं दूसरी तरफ डेंगू वार्ड में 4 मरीज भर्ती मिले और बच्चा वार्ड में सभी वेड फुल नजर आ रहे थे।

Dengues

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के अनुसार बताया गया कि बुखार से निपटने के लिए फीवर हेल्प डेस्क बनाया गया है, साथ ही डेंगू के लिए अलग वार्ड बनाया गया है। वही जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि डेंगू को लेकर घर-घर सर्वे कराया जा रहा है, जनपद में अभी तक कुल 22 डेंगू के मरीज मिल चुके है। वही जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों से इलाज के लिए आए 3 मरीजों का जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में इलाज जारी है, जबकि अम्बेडकर नगर जनपद के एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत की खबर भी आ रही है, लेकिन स्वास्थ महकमा जनपद में किसी भी डेंगू मरीज की मौत की पुष्टि में हीलाहवाली कर कर रहा है।.

image

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button