BusinessBreaking NewsIndia News

₹300 से कम में 56 दिनों तक डेटा-कॉलिंग, ये हैं BSNL के 6 किफायती प्लान

bsnl plans for unlimited calls: BSNL Rocks! अनलिमिटेड कॉल्स के लिए बेस्ट हैं ये 6 प्रीपेड प्लान, सबसे सस्ता 18 रु. का - bsnl prepaid plan for unlimited voice calling check price

भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान की कीमत में 25 फीसदी तक इजाफा कर चुकी हैं। ऐसे में सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अभी भी कम कीमत में शानदार बेनिफिट्स ऑफर कर रही है। आज हम आपको BSNL के 300 रुपये से सस्ते प्लान्स के बारे में बता रहे हैं। इनमें 56 दिनों तक की वैलिडिटी के साथ डेटा और कॉलिंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

BSNL के 300 रुपये से सस्ते प्लान

1. लिस्ट में सबसे पहले और सस्ता प्लान 49 रुपये का है। इस प्लान में ग्राहकों को 24 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। इस सस्ते प्लान में 100 मिनट की कॉलिंग मिलती है और लिमिट खत्म हो जाने के बाद 45 पैसे प्रति मिनट चार्ज लिया जाता है। यूजर्स को 49 रुपये में 100 मिनट कॉलिंग के साथ कुल 2GB डेटा भी दिया जाता है।

939395 39

2. दूसरा प्लान 118 रुपये का है। खास बात है कि प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। प्लान में 26 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इसमें हर दिन 500MB डेटा भी दिया जाता है। डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड घटकर 40kbps रह जाएगी।

3. तीसरा प्लान है 135 रुपये का। बीएसएनएल का यह प्लान आपको कॉलिंग की सुविधा तो देता है, हालांकि इसमें डेटा का कोई बेनिफिट नहीं मिलता। प्लान में ग्राहकों को 1440 कॉलिंग मिनट दी जाती हैं, जिन्हें किसी भी नेटवर्क पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

4. बीएसएनएल का 147 रुपये का प्लान लिस्ट में चौथे नंबर पर है। यह प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा भी ऑफर करता है। इसमें सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग और कुल 10 जीबी डेटा की सुविधा दी जाती है।

5. अगला प्लान 247 रुपये का है। इसमें कॉलिंग और डेटा के साथ एसएमएस भी दिए जाते हैं। इसमें 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, कुल 50 जीबी डेटा और रोज 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा आपको BSNL Tunes और Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

6. लिस्ट का आखिरी प्लान 298 रुपये का है। इसमें ग्राहकों को कुल 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। आपको सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 1 जीबी डेटा दिया जाता है। यानी आप कुल 56 जीबी हाई स्पीड डेटा का मजा ले सकते हैं। आपको रोज 100 एसएमएस और Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button