Breaking NewsIndia NewsPolitics NewsUttar Pradesh

Congress की बढ़ी परेशानी, चुनाव से पहले अलीगढ़ प्रत्याशी सलमान इम्तियाज़ हुए जिला बदल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीए एनआरसी के खिलाफ विरोध हुआ था, तब पुलिस ने बहुत से लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस की ओर से गुंडा एक्ट सम्बन्धी रिपोर्ट एडीएम सिटी कोर्ट भेजे गए। एडीएम सिटी कोर्ट ने सलमान समेत 80 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव में अलीगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मो सलमान इम्तियाज़ अली को एडीएम सिटी कोर्ट ने जिला बदर घोषित कर दिया है। एडीएम सिटी कोर्ट की तरफ से नोटिस भी चस्पा कर दी गयी है। सलमान ने अलीगढ़ सीट से चुनाव नामांकन दाखिल किया था, उसके अगले ही दिन उनके घर नोटिस चस्पा कर दी गयी। नोटिस लगने के बाद से ही सलमान लापता है।

Congress candidate Salman said district badar done by implicating the conspiracy the opposition is afraid of me

क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीए एनआरसी के विरोध में उपद्रव हुआ था। तब इसी घटना के दौरान अलीगढ़ पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ केश दर्ज किये थे। सिविल लाइन थाने से सम्बंधित केस 20 मार्च को पुलिस की और से गुंडा एक्ट सम्बन्धी रिपोर्ट एडीएम सिटी कोर्ट भेजी गयी थी। एडीएम ने इसी मामले पर 80 से ज्यादा लोगो के खिलाफ नोटिस जारी की है जिसमे सलमान इम्तियाज़ का नाम भी शामिल है। इन्हे 13 जनवरी से 6 महीने तक जिला बदर का नोटिस जारी किया गया है।

सलमान ने अपने पक्ष में कहा

वही सलमान फेसबुक पोस्ट के जरिये कह रहे है की यह सब जानबूझ कर की जा रही साजिश है, सलमान ने फेसबुक पर यह लिखा, ‘मैं आवाम को बताना चाहता हूं की साजिशन मुझे अलीगढ़ शहर से जिला बदर किया जा रहा है, क्योंकि एक खौफ लोगों में बढ़ता जा रहा है कि अगर सलमान इम्तियाज शहर से विधायक चुने गए तो जो गंदी सियासत मजहब के नाम पर, जाति के नाम पर, पैसे के बल पर, पावर के बल पर, होने वाली सियासत खत्म हो जाएगी.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button