Breaking NewsSports News

IPL 2022: आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख आई सामने, BCCI ने बताया 2 दिन तक चलेगी नीलामी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सबसे खास और बड़ी बात, जिसका सबको इंतजार है. उसे लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी स्थिति साफ कर दी है. आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) अगले महीने होगा. देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में नीलामी की तारीखों को लेकर संशय था. इस बार टी20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमों को टी20 लीग में जगह दी गई है. इस बार मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे.

IPL 2022 Mega Auction Will Take Place in 2nd Week of January: Report | IPL 2022 Mega Auction Date, Schedule, Time

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने क्रिकबज से कहा कि मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा. यानी 2 दिन तक नीलामी चलेगी. मालूम हो कि सभी स्टेट से खिलाड़ियों की लिस्ट मंगाई गई है. लगभग 1000 खिलाड़ियों में से 250 को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. पिछले दिनों 8 टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 4 टीमों ने अधिकतम 4-4 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. अब 2 नई टीमें ऑक्शन से पहले 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ रख सकेंगी. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के लखनऊ से जुड़ने की खबर है. वहीं लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अहमदाबाद की ओर से खेल सकते हैं.

ipl 2022 satrt date schedule 71

इस बीच, वीवो की जगह टाटा को आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है. 2020 में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के बाद से चीन की मोबाइल कंपनी का विरोध शुरू हुआ था. इसके बाद एक साल के लिए उसे बाहर कर दिया गया था. लेकिन पिछले साल एक बार फिर वीवो की वापसी हुई. इस बीच बोर्ड नए मीडिया राइट्स को लेकर भी जल्द फैसला कर सकता है. इससे उसे 40 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है.

इस बार सभी टीमों के पर्स को बढ़ाकर 90 करोड़ रुपए कर दिया गया है. यानी खिलाड़ियों पर अधिक पैसे खर्च होंगे. पिछले सीजन तक यह 85 करोड़ रुपए था. एक टीम में न्यूनतम 18 और अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं. सीएसके (CSK) टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. उसने 4 बार खिताब पर कब्जा किया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम सबसे अधिक 5 बार टाइटल जीतने में सफल रही है. केएल राहुल लखनऊ के जबकि हार्दिक पंड्या अहमदाबाद के कप्तान बन सकते हैं.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button