Breaking NewsSports News

AUS vs NZ: वसीम अकरम ने बताया, टी-20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में से किसका पलड़ा भारी

AUS vs NZ: वसीम अकरम ने बताया, टी-20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में से किसका पलड़ा भारी

टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 14 नवंबर यानी आज की रात एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। कीवी टीम ने फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार कदम रखा है। वहीं, कंगारू टीम इससे पहले एक दफा फाइनल खेल चुकी है पर तब बाजी हाथ से फिसल गई थी। खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और प्रदर्शन को देखते हुए दोनों ही टीमें काफी दमदार दिखाई दे रही हैं। ऐसा यह कहना काफी मुश्किल है कि कौन पहली बार इस ट्रॉफी को उठाने में सफल रहेगा। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम के मुताबिक फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहने वाला है।

 ‘ऑस्ट्रेलिया टी-20 में पिछले प्रदर्शन के आधार पर फेवरेट नहीं है। डेविड वॉर्नर उनकी टीम के मुख्य खिलाड़ी में से एक हैं, खासतौर पर टी-20 फॉर्मेट के अंदर। वह काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं और वह इस समय काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लाइनअप में स्टीव स्मिथ अबतक संघर्ष करते दिखाई दिए हैं, लेकिन वह फिर भी मजबूत लग रहे हैं। उनका फास्ट बॉलिंग अटैक काफी दमदार नजर आ रहा है, नॉकआउट मैच में स्टोयनिस और मैक्सवेल उनके पांचवें गेंदबाज का ऑप्शन होंगे जिस पर न्यूजीलैंड की नजर रहेगी।’

WhatsApp Image 2021 11 12 at 6.11.00 PM

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने फाइनल में कंगारू टीम का पलड़ा भारी बताया। उन्होंने कहा, ‘लेकिन, ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत दिख रही है, खासतौर पर सेमीफाइनल में मिली जीत के बाद। अगर आप मुझसे पूछेंगे कि कौन कल का मैच जीतने वाला है, तो मेरे हिसाब से संडे को होने वाले फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।’ फटाफट क्रिकेट के आंकड़ों के लिहाज से भी ऑस्ट्रेलिया कीवी टीम से काफी आगे है। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ अबतक 14 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें से 9 में जीत कंगारू टीम के हाथ लगी है, जबकि न्यूजीलैंड को महज चार में ही जीत नसीब हुई है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button