Breaking NewsIndia News

Manipur: ‘अशांति फैलाने के लिए अपने नेताओं को मणिपुर भेज रही कांग्रेस’, अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को घेरा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में हिंसा बढ़ाने की कोशिश की है। पिछले 10 दिनों से राज्य में शांति बनी हुई है और कई लोगों ने भी अपने हथियार डाल दिए हैं। दरअसल, केंद्रीय मंत्री हिमाचल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे हैं।

सामान्य जीवन की ओर बढ़ रहे लोग

अनुराग ठाकुर ने मणिपुर हिंसा को लेकर मीडिया के सामने कहा कि मणिपुर में पिछले 10 दिनों में कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं को वहां भेज कर फिर से अशांति फैलाने का काम कर रही है, जो निंदनीय है।

उन्होंने कहा, “कुछ लोग हैं, जो देश में शांति नहीं देखना चाहती है, उनमें से एक कांग्रेस पार्टी है। अगर नॉर्थ-ईस्ट में कही हथियार डालने का काम हुआ था, तो वो मोदी जी के कार्य के समय हुआ, शांति बढ़ाने का काम भी हुआ है और कई शांति समझौते भी हुए। बहुत सारे लोगों ने जिन्होंने हथियार उठाने का काम किया था, उन्होंने हथियार डाले भी हैं। पिछले 10 दिनों से मणिपुर में कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है। पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस ने अपने नेताओं को भेजकर, जो अशांति फैलाने का काम किया है, जो किसी भी मंजूर नहीं होनी चाहिए, उसकी तो जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।”

मई की शुरुआत से हो रही झड़प

गौरतलब है कि अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने के मैतेई समुदाय की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में 3 मई को ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ आयोजित किए जाने के बाद राज्य में जातीय झड़पें शुरू हुईं। इस दौरान 150 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई हजार घायल हो गए।

मणिपुर की आबादी में मैतेई लोगों की संख्या लगभग 53 प्रतिशत है और वे ज्यादातर इम्फाल घाटी में रहते हैं। वहीं, आदिवासी नागा और कुकी आबादी का 40 प्रतिशत हिस्सा हैं और वे पहाड़ी जिलों में रहते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button