Breaking NewsIndia News

PM मोदी के आगमन को लेकर देवघर में तैयारी तेज, बाबा मंदिर में पूजा करनेवाले बनेंगे पहले प्रधानमंत्री

12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन को लेकर तैयारी तेज हो गयी है. विभिन्न चौक-चौराहों पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए बड़े-बड़े होर्डिंग्स सजने लगे हैं. टॉवर चौक पर तो दो-तीन जगहों पर होर्डिंग्स लग भी गये हैं. वहीं, सभी सड़कों के काम में भी तेजी आ गयी है. एयरपोर्ट रोड में पांडे दुकान से लेकर कुंडा मोड़ तक लगभग दो किमी लंबी सड़क का काम महज 24 घंटे में ही पूरा कर लिया गया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर देवघर कॉलेज में सफाई और लेवलिंग का काम भी शुरू हो गया है. मुख्य सचिव के देवघर विजिट के बाद प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी में जिला प्रशासन रेस हो गया है.

Jharkhand News: पीएम मोदी के आगमन को लेकर देवघर शहर की सड़कों को किया जा रहा चकचक.

सभी रूट की सड़कों के काम में तेजी

उधर, प्रधानमंत्री के देवघर आगमन के दौरान एयरपोर्ट से बाबा मंदिर और देवघर कॉलेज रूट की जितनी भी सड़कें हैं सभी की मरम्मत और सौंदर्यीकरण का काम तेज कर दिया गया है. PWD के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रामबदन सिंह ने शुक्रवार को चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और सभी जगह काम में तेजी लाने का निर्देश दिया. वहीं, एयरपोर्ट से कुंडा मोड़ तक की सड़क 24 घंटे में तैयार करने के लिए काम कर रही एजेंसी एमके कंस्ट्रक्शन की प्रशंसा की.

Jharkhand news: पीएम के आगमन की तैयारी को लेकर शहर में लगा होर्डिंग.

निगम प्रशासन भी हुआ रेस

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर निगम प्रशासन भी रेस हो गया है. नगर निगम देवघर की ओर से बाबा मंदिर और आसपास जितने भी काम चल रहे हैं, उसमें तेजी आ गयी है. नगर आयुक्त ने विजिट कर नाली निर्माण एवं बाबा मंदिर तक पहुंचने वाले सभी रास्तों की मरम्मत में तेजी लाने का निर्देश दिया है. दूसरी ओर, निगम की ओर बाबा मंदिर जाने वाले सभी रूटों में खासकर जिधर से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा, उस इलाके में अतिक्रमण हटाने को लेकर भी कार्रवाई की है. नगर आयुक्त ने सभी दुकानदारों को चेतावनी दी है कि जल्द अतिक्रमण हटा लें वर्ना, जबरन हटाया जायेगा और जुर्माना भी वसूला जायेगा.

Jharkhand news: पीएम मोदी के बाबानगरी आगमन को लेकर तैयारी तेज. लगने लगे बड़े-बडे होर्डिंग्स.

एयरपोर्ट से बाबा मंदिर और देवघर कॉलेज तक पीएम के रूट को सजाया जाएगा

प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान एयरपोर्ट से बाबा मंदिर और देवघर कॉलेज तक की सभी रूट को सजाया जायेगा. एक ओर निगम प्रशासन सौंदर्यीकरण में जुटा है. दूसरी ओर भाजपा की ओर से होर्डिंग्स, बैनर, झंडे लगाकर सजाने की तैयारी भी हो रही है. प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए और जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सभी विंग पूरी तैयारी में जुट गये हैं. इसके लिए गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे खुद देवघर में कैंप किये हुए हैं.

बाबा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शंखनाद से स्वागत की तैयारी

बाबा मंदिर में पूजा करनेवाले नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे. इससे पहले बाबानगरी में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक का आगमन हो चुका है तथा पीएम नरेंद्र मोदी भी आ चुके हैं, लेकिन सभी चुनावी सभा के लिए ही आए थे. किसी भी प्रधानमंत्री का बाबा मंदिर में आगमन पहली बार होगा. इसे देखते हुए मंदिर में जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. पीएम के स्वागत में किसी तरह की कमी नहीं हो, इसका पूरा ध्यान मंदिर प्रशासन भी रखा जा रहा है. डीसी के निर्देश पर मंदिर मुख्य प्रबंधक ने पीएम के स्वागत से लेकर पूजा संपन्न कराने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

पीएम मोदी मंदिर में करीब 25 मिनट तक रहेंगे

मंदिर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम के वीआइपी गेट से प्रशासनिक भवन में इंट्री होते ही उनका शंखनाद के साथ भव्य स्वागत किया जायेगा. इसके बाद पीएम सीधे बाबा मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करेंगे. वहां पर पीएम के पुश्तैनी पुरोहित के अलावा चार वैदिक पंडित तथा सरदार पंडा व चुनिंदा अधिकारी ही रहेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम के मंदिर प्रवेश करने के बाद वे करीब 25 मिनट तक मंदिर में रहेंगे. इस दौरान पूजा के अलावा उनका स्वागत का कार्यक्रम भी होगा. पीएम को मंदिर की ओर से रेशमी धोती के अलावा मोमेंटो व रुद्राक्ष की माला भेंट की जायेगी. सभी तैयारियों की तय सूची को पीएमओ भेजा जायेगा, वहां से सहमति मिलने के बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप से तय किया जायेगा.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button