Technology

WhatsApp ने जारी की नई Privacy Policy ऐसे में यूजर के मन में उठे कई सवाल ,जवाब जानने के लिए यहाँ देखे….

दलअसल WhatsApp ने एक बार फिर एक नया Privacy Policy लांच किया है। ये Privacy Policy 15 मई से लागू होगा। ऐसे में लोगो में इस Privacy Policy को लेकर तरह तरह के सवाल उठ रहे है आइये जानते है लोगो के मन मे क्या सवाल है और उनका जवाब आखिर क्या है?

WhatsApp आये दिन कुछ न कुछ नयी तकनीक लगाकर लोगो का भरोसा वापस अपने App पर लाने की पूरी कोशिश में है। ऐसे में देखना ये दिलचस्प रहेगा की क्या वाकई WhatsApp लोगो का दिल जीत पायेगा? क्या वापस लोगो का भरोसा अपनी App पर ला पायेगा ?

330364 7439855 updatesssssssssssssss

WhatsApp के इस नए Privacy Policy से सबके मन में एक सवाल तो उठ ही रहा है की अगर हमने ये Privacy Policy नहीं अपनाई तो क्या होगा ?

WhatsApp FAQ पेज की जानकारी के अनुसार, WhatsApp के जो यूजर नई Privacy शर्तों को स्वीकार करने से इनकार करते हैं, वे अभी 120 दिनों के लिए और App का इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि, इस समय के दौरान इसकी कार्यक्षमता सीमित होगी। Users थोड़े समय के लिए कॉल और नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन ऐप से मैसेज को पढ़ या भेज नहीं पाएंगे।

WhatsApp के Privacy Policy से जुड़े गलत विचारो को दूर करने का कर रहा प्रयास

downloaddddddddddddd

WhatsApp की नई Privacy Policy सामने आने के बाद लोगो ने इसकी काफी आलोचना की।  इसलिए फेसबुक के स्वामित्व वाली यह कंपनी इस बात को समझाने के कई प्रयास कर रही है कि नई Privacy Policy से वास्तव में क्या बदलाव होंगे।

इसके लिए WhatsApp ने अब तक अपने स्टेटस अपडेट पेज का इस्तेमाल किया और कई बार सार्वजनिक रूप से स्पष्टीकरण दिए और अब ऐप में एक नया बैनर डिस्प्ले करने के लिए भी तैयार है। इन सभी तरीकों के माध्यम से ऐप यूजर्स को आश्वस्त कर रहा है कि उनकी चैट प्राइवेट रहेगी और नई प्राइवेसी टर्म्स को एन्क्रिप्ट किया जाएगा।

अगर आपने इस WhatsApp Privacy Policy को नहीं अपनाया तो 120 दिन बाद बंद हो जायेगा WhatsApp

FsWUqRoOsPuuuuuuuuuuuuuuu 

यदि यूजर 15 मई के बाद 120 दिनों में नई प्राइवेसी शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो WhatsApp उस यूजर अकाउंट्स को डिलीट कर देगा। इन अकाउंट्स के सभी WhatsApp चैट और ग्रुप भी लूज हो जाएंगे।

यदि आप इसके बाद उसी फोन नंबर के साथ WhatsApp का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको एक नया अकाउंट बनाना होगा और स्क्रैच से शुरू करना होगा। लेकिन इसके लिए भी आपको पहले नई प्राइवेसी टर्म्स को एक्सेप्ट करना होगा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button