Breaking NewsUttar Pradesh

अखिलेश यादव को तगड़ा झटका, सपा के 6 MLC आज बीजेपी में होंगे शामिल

BJP AND SP FLAGE

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यहां की पार्टियों में भगदड़ जैसा महौल बनना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बीजेपी बुधवार को समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देने जा रही है। खबरों के मुताबिक, सपा नेता सीपी चंद, रवि शंकर पप्पू, राम निरंजन, नरेंद्र भाटी और अक्षय प्रताप आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। ये सभी फिलहाल विधान परिषद सदस्य यानी एमएलसी हैं और इनका कार्यकाल अगले साल मार्च में खत्म हो रहा है।

बीते रविवार ही बीजेपी आलाकमान ने सपा के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल करने को लेकर हरी झंडी दी थी। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के कुछ नेताओं के नाम पर भी मुहर लग गई है और अगले कुछ दिनों में एसपी, बीएसपी के मौजूदा विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

20210222279L 1614108421296 1614108433324 1614941509348

दरअसल, ये सभी विधायक आने वाले चुनाव में अपने लिए टिकट पक्का करना चाहते हैं और फिलहाल बीजेपी में इसी को लेकर मंथन जारी है। एक बार फैसला होने पर स्थिति साफ हो जाएगी और जल्द ही इस संबंध में ऐलान होने की भी संभावना है।

इससे पहले इस माह में यूपी बीजेपी ने एक चार सदस्यीय टीम इसलिए बनाई थी ताकि दूसरी पार्टियों में बागी नेताओं पर नजर रखी जा सके। हालांकि, बीजेपी की ओर से यह कमेटी इसलिए बनाई गई ताकि पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का बैकग्राउंड पता होगा। इससे पहले कई विवादित नेताओं के पार्टी में आने के बाद फैसला पलटने से बीजेपी को किरकरी का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button