Breaking NewsInternational News

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में भीषण विस्फोट में 91 लोगों की मौत

untitled 2021 11 06t145757812 1636190941

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां तेल टैंकर में भीषण विस्फोट हो गया. जिसके चलते कम से कम 91 लोगों की मौत हो गई है (Blast in Africa). जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. ये घटना देश की राजधानी फ्रीटाउन (Freetown) में हुई है. घटना उस वक्त हुई, जब 40 फीट लंबा तेल टैंकर किसी दूसरे वाहन से टकरा गया. इसके बाद इसमें भीषण विस्फोट हुआ. जिसने पूरे इलाके में तबाही मचा दी. घटना का एक वीडियो भी स्थानीय मीडिया ने जारी किया है, जिसमें टैंकर के आसपास लोगों के शव बिखरे दिख रहे हैं.

fire

सिएरा लियोन की नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी (NDMA) के कम्युनिकेशन डायरेक्टर मोहम्मद लमराने बाह ने बताया कि विस्फोट में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. बाह ने कहा कि अधिकारियों ने घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है. गंभीर रूप से घायलों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. घटनास्थल पर बचाव कार्य समाप्त हो गया है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

मेयर यवोन अकी-सॉयर (Yvonne Aki-Sawyerr) ने वीडियो फुटेज को देखने के बाद घटना को ‘भयावह’ बताया है. उन्होंने ये भी कहा कि कितना नुकसान हुआ है, ये अभी बता पाना मुश्किल है. एक फेसबुक पोस्ट में मेयर ने कहा कि एक अफवाह है कि 100 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है. हालांकि अभी तक मौत का आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए. राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो गया है. घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

bomb blast1

एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल हादसे में 91 लोगों की मौत की खबर है, लेकिन फिलहाल हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं. सिएरा लियोन की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ब्रिमा ब्यूरेह सेसे ने स्थानीय मीडिया को बताया कि यह ‘एक भयानक दुर्घटना’ है. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं, फिलहाल कितने लोग इस घटना में प्रभावित हुए हैं इसका स्पष्ट जवाब देना मुश्किल है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button