Breaking News

अलर्ट! 1 नवंबर से सैमसंग, ऐपल, सोनी और हुआवे के इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp

WhatsApp समय समय पर पुराने डिवाइसेज से अपना सपोर्ट खत्म करता है. वजह ये है कि ऐप में नए फीचर्स दिए जाते हैं और पुराने स्मार्टफोन्स और उसके सॉफ्टवेयर उन फीचर्स को चलाने के लायक नहीं होते हैं

85558434.

1 नवंबर से इसी तरह कंपनी कुछ पुराने स्मार्टफोन्स से WhatsApp का सपोर्ट खत्म कर रही है. इनमें सैमसंग और ऐपल के भी स्मार्टफोन्स हैं. अगर आपके पास इनमें से कोई स्मार्टफोन है और आप वॉट्सऐप यूज करते रहना चाहते हैं तो शायद अब आपको स्मार्टफोन अपग्रेड करने के बारे में सोचना होगा

20191126014859 1061x450 1

WhatsApp ने अपने सपोर्ट पेज को अपडेट किया है. कंपनी ने WhatsApp यूज करने के लिए नए रिक्वायरमेंट्स के बारे में बताया है. कंपनी के मुताबिक Android 4.0.3 Ice cream sandwich, iOS 9 और Kai OS 2.5.0 से वॉट्सऐप का सपोर्ट खत्म किया जाएगा.

1 नवंबर 2021 से इन सॉफ्टवेयर पर चलने वाले स्मार्टफोन्स और फीचर फोन में WhatsApp का सपोर्ट नहीं मिलेगा. WhatsApp ने अपने FAQ पेज पर कहा है कि Android 4.1 और इससे ऊपर के वर्जन में वॉट्सऐप का सपोर्ट मिलता रहेगा.

iOS 10 या इससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे आईफोन में भी वॉट्सऐप काम करता रहेगा. इसके अलावा Kai OS 2.5.1 या इससे ऊपर के वर्जन वाले फीचर फोन में भी वॉट्सऐप काम करेगा. यानी Jio Phone और Jio Phone 2 में वॉट्सऐप काम करता रहेगा.

whatsapp ban 696x392 1

WhatsApp ने कहा है कि अगर आप पुराने सॉफ्टवेयर पर ही स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं तो इन्हें अपग्रेड कर लें. अगर सॉफ्टवेयर अपडेट्स आने खत्म हो गए हैं तो वॉट्सऐप यूज करने के लिए नाय स्मार्टफोन खरीदना होगा. कौन-कौन से स्मार्टफोन्स हैं जिनमें सपोर्ट बंद होगा.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button