Politics News

Bhupesh Baghel’s Father Arrested : छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा उन्हे

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया. नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर ने कहा कि कोर्ट ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है.

IMG 20210905 WA0145

किस बयान को लेकर हुई गिरफ्तारी

‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर रायपुर के डीडी नगर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात 75 वर्षीय नंद कुमार बघेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक शिकायत में संगठन ने आरोप लगाया कि हाल में मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर लोगों से उनका बहिष्कार करने की अपील की. उन्होंने कथित तौर पर लोगों से ब्राह्मणों को गांव में घुसने नहीं देने का भी आह्वान किया.

fir photo ians 1009685 e1627968349823

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि नंद कुमार बघेल पर भगवान राम के बारे में भी कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के पिता की कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

 

किन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है केस

पुलिस के मुताबिक नंद कुमार बघेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505(1)(बी) – के तहत मामला दर्ज किया गया है.

nand kumar baghel 1630841014
सीएम बघेल ने क्या कहा?

सीएम भूपेश बघेल ने एफआईआर दर्ज होने पर कहा कि एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अलग अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए. उन्होंने कहा, “अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो, मुझे इसका दुख है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button