Sports News

किसान आंदोलन: जानिए भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर पर क्‍यों भड़के शिवानंद तिवारी? दिया विवादित बयान

किसान आंदोलन में विदेशी सेलीब्रेटीज के ट्वीट पर रिएक्‍ट करने को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी, भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर पर भड़क गए हैं। शिवानंद ने कहा कि किसानों को ट्वीट की राजनीति नहीं आती। उन्‍हें ग्रेटा थनबर्ग और सिंगर रिहाना के बारे में नहीं मालूम। अब उनके ट्वीट के जवाब में भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर का उतरना देश के लिए अपमान की बात है। शिवानंद तिवारी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर को जब भारत रत्‍न दिया गया था तब भी उन्‍होंने पुरजोर ढंग से इसका विरोध किया था। अब एक बार फिर कह रहे हैं कि उनके जैसे व्‍यक्ति को भारत रत्‍न देना गलत था।

आरजेडी नेता ने कहा कि भारत रत्‍न धारी व्‍यक्ति तरह-तरह के उत्‍पादों का विज्ञापन करता है। यह भारत रत्‍न का अपमान है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कि इन लोगों से बयान दिलाकर आप चाहते हैं कि दुनिया आंख पर पट्टी बांध ले। ऐसा नहीं होता है। दुनिया काफी आगे बढ़ चुकी है।

सचिन के समर्थन में उतरी जेडीयू
शिवानंद तिवारी के हमले के बाद जद यू सचिन तेंदुलकर के समर्थन में उतर आई है। पार्टी नेता राजीव रंजन ने कहा कि यूं तो शिवानंद तिवारी अक्‍सर निरर्थक और निरुद्देश्‍य बातें करते रहते हैं। उनकी बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता लेकिन इस बार दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों के चहेते भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर के बारे में उनका बयान सीधे-सीधे राष्‍ट्रीय अस्मिता और स्‍वाभिमान पर कुठाराघात है। जद यू नेता ने कहा कि शिवानंद तिवारी जिस तरह से विदेशी सेलीब्रेटीज के साथ खड़े होकर देश का अपमान कर रहे हैं उससे वह कहीं न कहीं लोगों को राजद के अराजक चेहरे से परिचित करा रहे हैं। वहीं राजद नेता मृत्‍युंजय कुमार ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि शिवानंद तिवारी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता हैं। उनके बयान पर वह कोई टीका-टिप्‍पणी नहीं कर सकते।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button