Breaking NewsSports News

कौन हैं मोहसिन खान? IPL के पहले ही मैच में 140+ KMPH की रफ्तार से मचाया कोहराम

नई दिल्ली: आईपीएल का सीजन 15 भी युवा खिलाड़ियों के शानदार खेल से शुरू हुआ है. सभी टीमें शुरुआती मुकाबलों से ही युवा प्लेयर्स में भरोसा दिखाती नजर आ रही है. सीजन का चौथा मैच गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच गया. दोनों आईपीएल की नई टीम हैं और इन टीमों के पहले ही मैच में कई नए खिलाड़ी भी देखने को मिले. लखनऊ ने भले ही ये मैच गंवा दिया हो लेकिन टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी का दिल जीता. टीम के कप्तान केएल राहुल ने सीजन के पहले ही मैच में एक युवा तेज गेंदबाज को मौका दिया जिसे बहुत कम लोग जानते. ये खिलाड़ी है तेज गेंदबाज मोहसिन खान, जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है.

कौन हैं मोहसिन खान? IPL के पहले ही मैच में 140+ KMPH की रफ्तार से मचाया कोहराम

कौन हैं मोहसिन खान?

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में संतकबीरनगर जिले के शनिचरा पूर्वी निवासी मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा था. मोहसिन खान का बचपन से क्रिकेट के प्रति लगाव था, इनके पिता मुल्तान खान यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हैं. मोहसिन के पिता मुल्तान खान अपने बेटे के लखनऊ टीम में चयन होने से काफी खुश हैं. उन्हें विश्वास है कि मोहसिन अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. हालांकि मोहसिन के लिए आईपीएल डेब्यू यादगार नहीं रहा और उन्होंने 2 ओवर्स में 18 रन लुटा दिए.

पहले भी हुए हैं IPL में शामिल

मोहसिन खान 2018 से आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं. 2018 में, उन्हें मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में खरीदा था. इसके बाद 2020 में भी आईपीएल ऑक्शन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने दोबारा खरीदा था. इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 लाख रुपए की बेस प्राइज में खरीदा है. मोहसिन की गेंद फेंकने की गति करीब 135 से 140 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसी गति की वजह से इसका चयन हुआ. मोहसिन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी 140 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे.

16 10 2019 mohsin khan 19672647

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन

मोहसिन खान ने 7 फरवरी 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी 2017-18 में उत्तर प्रदेश के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की थी. मोहसिन ने 17 लिस्ट ए मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 26 विकेट दर्ज हैं. वहीं, 10 जनवरी 2018 को 2017-18 जोनल टी-20 लीग में उत्तर प्रदेश के लिए अपना  टी20 डेब्यू किया था. मोहसिन ने अब तक 27 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7.13 की इकोनॉमी रेट से 33 विकेट लिए हैं.

गुजरात ने लखनऊ को हराया

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लखनऊ की शुरुआत काफी खराब रही और कप्तान बिना रन बनाए आउट हुए. लखनऊ ने 29 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे. फिर वापसी करते हुए गुजरात के सामने जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य रखा. लखनऊ के लिए दीपक 55 रन बनाकर आउट हुए और आयुष बदोनी ने 54 रन बनाए. 159 रनों का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत भी खराब रही और 15 के स्कोर के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर हार्दिक और मैथ्यू वेड ने टीम की वापसी कराई. इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद राहुल तेवातिया ने पहले डेविड मिलर और उसके बाद अभिनव मनोहर के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button