Breaking NewsInternational NewsSports News

क्या न्यूजीलैंड से हार कर भी टीम इंडिया पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

india m6

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में आज करोड़ों फैंस की निगाहें भारत और न्यूज़ीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच मैच पर टिकी रहेंगी. एक ऐसा मुक़ाबाला जो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम के लिए करो या मरो की लड़ाई है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अगर टीम इंडिया हार गई, फिर तो 14 साल बाद दोबारा टी-20 चैंपियन बनने की उम्मीदें खत्म हो सकती है. सवाल उठता है कि क्या सच में टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार के बाद सेमीफ़ाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी? या फिर थोड़ी बहुत उम्मीदें कामय रहेगी. क्या कहता है सेमीफ़ाइनल का समीकरण और क्या है प्वाइंट्स टेबल में ग्रुप 2 का हाल?

opoyi 6cGpppJJy

सच कहा जाए तो पाकिस्तान ने लगातार जीत से टीम इंडिया के लिए थोड़ी उम्मीदें ज़िंदा रखी है. पाकिस्तान की 3 मैचों में 3 जीत है और वो 6 अंकों के साथ फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपना स्थान लगभग पक्का कर लिया है. अब उन्हें स्कॉटलैंड और नामीबिया से खेलना है. इन दोनों के खिलाफ पाकिस्तान को आसानी से जीत मिल सकती है. यानी ग्रुप 2 में अब सेमीफ़ाइनल में जाने के लिए सिर्फ 1 जगह बची है.

एक जगह के लिए 3 टीमों की दावेदारी
अगर मान लिया जाए कि स्कॉटलैंड और नामीबिया सेमीफाइल की रेस से बाहर हो गई है तो भी तीन टीमों के बीच नॉक आउट राउंड के लिए टक्कर होगी. ये टीमें हैं- भारत, न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान. खास बात ये है कि अफगानिस्तान ने अपने दो मैचों से इस बात के संकेत दे दिए हैं कि वो भी सेमीफाइनल में पहुंचने के दावेदार है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button