Breaking NewsIndia NewsUttar Pradesh

टीकरी के बाद गाजीपुर से हटे बैरिकेड्स, टिकैत बोले- रास्ते खुले तो हम भी फसल बेचने संसद जाएंगे

956448 delhi border barricades 455

टीकरी बॉर्डर के बाद अब दिल्ली पुलिस ने करीब 11 महीने बाद शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर लगे बैरिकेड्स अब हटाने शुरू कर दिए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकार की तरफ से आदेश है, इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन पर दिल्ली पुलिस की तरफ से की गई बेरिकेडिंग आज हटाई जा रही है। एक्सप्रेस-वे पर 11 महीने से इस लेन पर बंद यातायात है।

956448 delhi border barricades 455

डीसीपी (पूर्व), दिल्ली, प्रियंका कश्यप ने कहा कि कि यह सेक्टर-2 और-3 है। यह NH9 है, हम इसे खोल रहे हैं। एनएच 24 को भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के चलते यह रास्ता काफी समय से बंद था।

इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर पर डटे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान कहीं पर भी अपनी फसल बेच सकते हैं। रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे। पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे। हमने रास्ते नहीं रोक रखे हैं। सड़क जाम करना हमारे विरोध का हिस्सा नहीं है। हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे।

यह कदम सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के कुछ दिन बाद उठाया गया है। सुनवाई के दौरान किसान संगठनों ने कोर्ट में कहा था कि उन्होंने कोई रास्ता बंद नहीं किया है, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स पुलिस ने लगाए हैं।

Supreme Court asks Centre to find a solution to the blockade of roads due to the ongoing farmers protest 1

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने टीकरी बॉर्डर पर लगे बैरिकेड्स गुरुवार रात से हटाने शुरू कर दिए थे, जहां किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में सड़क के एक रास्ते को खोल दिया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि टीकरी बॉर्डर पर आठ में से चार स्तर के बैरिकेड्स हटा लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सीमेंट के बैरिकेड्स अब भी वहां हैं और यात्रियों की आवाजाही के लिए सड़क बंद है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button