Breaking NewsInternational News

Facebook ने आखिर क्यों बदला अपना नाम और लोगो, जानिए क्या है इसके पीछे Mark Zuckerberg की स्ट्रैटेजी

Facebook

फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह अपनी कंपनी का नाम बदलकर मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (Meta Platforms Inc.) कर रहे हैं। रीब्रांडिंग के बारे में जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक नाम में वह सब कुछ शामिल नहीं है जो कंपनी अब करती है। जुकरबर्ग ने Meta को एक ‘virtual environment’ का रूप दे दिया है। इससे पहले फेसबुक ने घोषणा की थी वह ऑगमेंटेड और वर्चुअल रियलिटी के लिए अलग से फाइनेंशियल रिजल्ट पब्लिश करेगा। फेसबुक की इस नई दुनिया Metaverse में लोग वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का उपयोग करके मिल सकते हैं, काम कर सकते हैं और खेल सकते हैं।

आखिर क्यों बदला फेसबुक ने अपना नाम और लोगो जानिए

Facebook के रीब्रांडिंग के बारे में अब तक हम जो जानते हैं वह यहां दे रहे हैं:

Metaverse क्या है?
Metaverse एक वर्चुअल कंप्यूटर-जनरेटेड स्पेस है, जहां लोग बातचीत कर सकते हैं। इसमें कई बढ़ते हुए बिज़नेस शामिल हैं, जैसे वर्चुअल रियलिटी हार्डवेयर ब्रांच ओकुलस और होरिजन वर्ल्ड, कई वर्चुअल रियलिटी सॉफ़्टवेयर जो अभी भी बीटा टेस्टिंग मोड में है।

नया लोगो:
कोई भी कंपनी जब भी अपना नाम बदलती है तो अपने लोगो में भी बदलाव करती है, फेसबुक ने भी ऐसा किया है। फेसबुक के नए लोगों को इनफिनिटी शेप में डिज़ाइन किया गया है, थोड़ा तिरछा, लगभग एक pretzel की तरह।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button