Breaking NewsCorona Virus

देश में ओमिक्रोन के खतरे के बीच जानिए किन राज्यों में लगाए गए कौन-कौन से प्रतिबंध

देश में ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ओमिक्रोन के कुल मामले 250 से ज्यादा हो गए हैं। अमिक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार अपने स्तर पर दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं। क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर केंद्र व राज्य सरकारों ने कोरोना की टेस्टिंग और रोकथाम के उपायों को तेज कर दिया है। इस बीच, मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई है। क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर मुंबई के लोगों को रेस्टोरेंट और पब में जाने से बचने को कहा गया है।

Coronavirus की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi - Zee News Hindi

दिल्ली  50 फीसद लोगों की संख्या के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट और बार

देश की राजधानी दिल्ली में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने क्रिसमस और नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाने का एलान किया है। डीडीएमए का तर्क है कि भीड़भाड़ के चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता है, ऐसे में ओमिक्रोन वैरिएंट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार अब 50 फीसद लोगों की संख्या के साथ खुलेंगे। इस गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करने का प्रावधान है।

121922747 gettyimages 1356710239

31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक मुंबई में धारा 144 लागू

ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका परिषद (बीएमसी) ने लोगों से क्रिसमस और नए साल पर पार्टियों में जाने से बचने को कहा है। साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने 31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है। इस दौरान नए साल के जश्न को लेकर समुद्री बीच या पर्यटन स्थलों में पार्टी की अनुमति नहीं होगी। क्रिसमस और नए साल के जश्न में होने वाले डांस पार्टियां के फ्लोर को आधी क्षमता तक ही सीमित रखे जाने का निर्देश है।

कर्नाटक में बड़ी सभाएं और पार्टियां नहीं होंगी आयोजित

कर्नाटक सरकार ने अपने यहां के बार और रेस्टोरेंट में 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दी हुई है। कर्नाटक सरकार ने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया है कि उनके संबंधित परिसरों में बड़ी सभाएं और पार्टियां नहीं आयोजित की जाएं। ये प्रतिबंध 30 दिसंबर से प्रभावी होकर और 2 जनवरी तक लागू रहेंगे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button