Breaking NewsCrime NewsPolitics News

पश्चिम बंगाल: चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी, 15 जगहों पर चला सर्च ऑपरेशन

india politics students protest

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआई ने शनिवार को पहली गिरफ्तारी की। 14 मई को भाजपा कार्यकर्ता धर्मा मोंडल मर्डर केस में नाडिया जिले के चापड़ा से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक इनके नाम बिजॉय घोष और आशिमा घोष हैं।

15 जगहों पर सर्च ऑपरेशन
सीबीआई ने शनिवार को 15 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके अलावा 10 और एफआईआर भी दर्ज कराई गई हैं। अभी तक इस मामले में कुल 21 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। हालांकि सीबीआई टीम को नाडिया जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान विरोध का भी सामना करना पड़ा। यहां पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने सीबीआई का रास्ता रोका और भाजपा विरोधी व सीबीआई विरोधी नारे लगाए। गौरतलब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने 19 अगस्त को कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच का आदेश दिया था। यह आदेश विधानसभा चुनाव के बाद महिला की हत्या, बलात्कार और बलात्कार के प्रयास के मामले में जांच के लिए दिया गया था।

bengal violence

जांच के लिए आई है सीबीआई टीम 
वहीं सीबीआई की एक टीम शोभा रानी मोंडल के परिवार के सदस्यों से मिलने भी गई थी। शोभा रानी भाजपा की बूथ कार्यकर्ता की मां थीं। आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनकी उस वक्त हत्या कर दी थी, जब वो अपने बेटे को बचाने का प्रयास कर रही थीं। उनकी 3 मई को मौत हो गई थी। केंद्रीय जांच एजेंसी की चार स्पेशल टीमें पश्चिम बंगाल गई हुई हैं। इन टीमों का नेतृत्व ज्वॉइंट डायरेक्टर रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। यह सभी टीमें विधानसभा चुनाव के पश्चात हुई हिंसा के शिकार लोगों और उनके परिवार के सदस्यों का बयान रिकॉर्ड कर रही हैं। सीबीआई हत्या और महिलाओं के खिलाफ अपराधों के आरोप की जांच कर रही है। वहीं हाई कोर्ट ने तीन सीनियर आईपीएस अफसरों की एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है जो राज्य में लूट और अन्य मामलों की जांच कर रही है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button