International News

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिए संकेत, राष्ट्रपति ट्रंप फिर से लड़ेंगे चुनाव

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए खड़े होते हैं और जीत जाते हैं तो कैपिटल हिल पर छह जनवरी को हुई हिंसा के आरोपियों को माफ कर देंगे। ट्रंप ने टेक्सास में एक रैली में कहा कि अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं और जीतते हैं, तो वह उन लोगों के साथ उचित व्यवहार करेंगे और अगर इसके लिए क्षमा करने की आवश्यकता होगी तो वह उन्हें क्षमा कर देंगे।

हालांकि, ट्रंप ने यह स्पष्ट नहीं किया किया कि 2020 में जो बाइडन के हाथों मिली हार के बाद वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे या नहीं, लेकिन उन्होंने संकेत जरूर दे दिया है कि वह चुनाव लड़ने पर विचार जरूर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपित दंगाइयों के साथ बहुत बुरा हुआ है और वह इस पर आते ही फैसला लेंगे।

Donald Trump US President Seat Race 2024 Update; Trump All Set To be front-runner for the 2024 nomination | रिपब्लिकन पार्टी 2024 में ट्रम्प को ही राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाएगी, उसके

1812 के बाद अमेरिकी संसद पर था सबसे बड़ा हमला 
चुनाव में हार के बाद 2021 में छह जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने यूएस कैपिटल हिल पर हमला कर दिया था। यह हमला 1812 के युद्ध के बाद अमेरिकी संसद पर सबसे बड़ा हमला था। उग्र भीड़ ने वहां मौजूद पुलिस पर हमला किया था। ट्रंप के समर्थक बाइडन की जीत को प्रमाणित करने से रोकने की मांग कर रहे थे। इसके बाद जो बाइडन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति की कुर्सी संभाली थी। इसके बाद दंगे के आरोप में 50 राज्यों में 725 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया था।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button