Breaking NewsUttar Pradesh

बड़ी बहन संग तय हुआ रिश्ता, बारात दरवाजे पर आई तो छोटी बहन के साथ दूल्हे ने की शादी, जानें पूरा मामला

यूपी के पीलीभीत में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर सभी हैरत में पड़ गए। यहां बड़ी बहन के साथ रिश्ता तय हुआ था। शादी की तारीख आ चुकी थी। वह समय भी आ गया जब बारात लड़की की चौखट पर पहुंच गई, लेकिन यहां कुछ ऐसा हो गया कि दूल्हे को उसकी छोटी बहन के साथ सात फेरे लेने पड़े। दरअसल शादी के दिन दुल्हन रीना की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों पक्षों में समझौते के बाद बीमार बड़ी बेटी की जगह पर उसकी छोटी बेटी से विवाह की रस्म पूरी कराई गई। छोटी बेटी के ससुराल पहुंचते ही बीमार युवती की मौत हो गई। इससे शादी की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई। छोटी बेटी के विदा होने के बाद बड़ी बेटी की अर्थी उठने से परिवार में मातम छाया हुआ है। छोटी बहन को जब इसकी जानकारी मिली तो वह ससुराल में ही दहाड़मारकर रोने लगी।

सेहरामऊ क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले ग्रामीण ने अपनी पुत्री रीना की शादी मोहम्मदी निवासी अनूप के साथ तय हुई थी। बारात आने के दिन अचानक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में हालत बिगड़ गई। घटनाक्रम 21 जून का है। आनन-फानन में युवती को इलाज के लिए पीलीभीत में भर्ती कराया गया। शादी के दिन घटनाक्रम होने से वर और वधू पक्ष के लोग काफी परेशान हो गए।

रजामंदी के बाद बीमार युवती की छोटी बहन के साथ शादी की रस्में पूरी कर विवाह संपन्न हुआ। युवती विदा होकर अपनी ससुराल पहुंची। इसी दौरान अस्पताल में भर्ती रीना की मौत हो गई। शादी की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई। परिजनों का कहना है दोनों बहने आपस में बड़े ही प्रेम के साथ रहती थी। बड़ी बहन की मौत से मीना दहाडे मार कर रो रही थी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button