Breaking NewsHealth News

पार्टनर की इन आदतों को बिल्कुल पसंद नहीं करती कोई भी लड़की

रिलेशनशिप में छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है। अक्सर छोटी बातें टाइम के साथ बड़ी होती जाती है और आपका रिश्ता धीरे-धीरे कमजोर होता जाता है।

पति-पत्नी का झगड़ा खत्म करने के 5 अचूक उपाय | Hari Bhoomi

जैसे, अगर आपके पार्टनर को झूठ बोलने की आदत है, तो यह आदत बढ़ती जाती है और फिर एक दिन यह आदत ब्रेकअप की वजह भी बन जाती है। इसी तरह कुछ ऐसी आदतें हैं, जो महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं होती। इन आदतों की वजह से आपकी पार्टनर आपसे दूरी बना सकती है।

हमेशा अपने बारे में सोचना 
अपने बारे में सोचना गलत नहीं है लेकिन दूसरों को दुख पहुंचाकर या उनका नुकसान करके सिर्फ अपना फायदा देखना आपको न सिर्फ स्वार्थी बनाता है बल्कि अगर आप ऐसा ही रवैया पार्टनर के लिए भी रखते हैं, तो पार्टनर के मन से आप इज्जत और प्यार दोनों खोने लगते हैं।

मलाइका अरोड़ा को नापसंद गॉसिप करने वाले पुरुष, इन 7 आदतों वाले लड़कों से भी दूरी बना लेती हैं लड़कियां - malaika dislikes men who gossip partner toxic people things that girls

झूठ और सिर्फ झूठ 
दुनिया में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है, जिसने कभी झूठ नहीं बोला हो लेकिन अपने गलतियों के लिए सॉरी बोलने की बजाय अगर आप झूठ का सहारा लेते हैं, तो आप सच्चाई से दूर होते जाते हैं। वहीं, आपकी वाइफ या गर्लफ्रैंड आप पर से विश्वास भी खोने लगती है।

 

कम्युनिकेशन गैप 
कभी-कभी आप बिजी हो जाते हैं लेकिन अगर बिजी रहने की वजह से आप अपनी पार्टनर से बिल्कुल भी बात नहीं करते, तो इससे उनके मन में कई तरह की बातें आने लगती है। जिससे रिलेशनशिप में दूरियां आने लग जाती है।

Untitled design 2021 09 10T094035.979 1

हमेशा फ्लर्ट करना या अट्रैक्ट होना 
आप अगर सीरियस रिलेशनशिप में हैं, तो आपको टीनएज वाली इन हरकतों से पार लगने की जरूरत है। ऐसा करने वाले मर्दों को उनकी वाइफ या गर्लफ्रैंड बिल्कुल भी पसंद नहीं करती। आपके ऐसा करने से आपकी पर्सनैलिटी काफी खराब लगती है।

पार्टनर की पसंद या नापसंद का ख्याल न रखना 
पार्टनर की पसंद और नापसंद का ख्याल न रखते हुए हमेशा अपने बारे में सोचते रहने से आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। ऐसा करने से उन्हें लगता है कि आपको उनकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button