Breaking NewsIndia News

हिजाब मुद्दे पर OIC ने की टिप्पणी,भारत ने OIC को बताया कठपुतली

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से हिजाब को लेकर विवाद चल रहा है, जिसे लेकर इस्लामिक देशों का संगठन (OIC) के टिप्पणी करने पर भारत ने करारा जवाब दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में OIC ने धर्म संसद और हिजाब विवाद पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए UNO से जरूरी कदम उठाने के लिए अपील किया था।

आपको बता दें कि इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी के बयान पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा कि ओआईसी सिकेट्रिएट के तरफ से जो बयान आए हैं, उससे पता चलता है कि इस संगठन को कुछ स्वार्थ और दुष्प्रचार करने वालों ने अपने अधीन कर लिया है। विदेश मंत्रालय ने ओआईसी के महासचिव पर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले भी भारत से जुड़े मामलों पर भ्रामक बयान दिया गया है। विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट करते हुए कहा कि भारत में हर एक मुद्दे पर गंभीरता से विचार किया जाता है। ओआईसी सचिवालय की सांप्रदायिक मांसिकता इन वास्तिवकताओं की उचित सराहना करने की अनुमति नहीं देता है। ओआईसी भारत के खिलाफ गलत भावना का प्रचार कर अपनी प्रतीष्ठा का नुकसान कर रहा है।

गौरतलब है कि OIC( Organisation of Islamic Cooperation ) ने हिजाब विवाद और धर्म संसद जैसे मामले को लेकर चिंता जताया है। बता दें कि इससे पहले भी इस संगठन ने भारत के आंतरिक मामलों में दखल कर कश्मीर मामले पर बयान जारी किया था। पिछले वर्ष विशेष दूत युसेफ एल्डोब ने कहा था कि कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकारों का समर्थन करना ओआईसी जारी रखेगा। बता दें कि यह संगठन दुनिया भर के इस्लामिक देशों का शुभचिंतक बनने का दावा करता है। इस संगठन की स्थापना 25 सितंबर 1969 में हुई थी। इस संगठन के संस्थापक सदस्य पाकिस्तान भी है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button