EntertainmentDelhiHollywoodInternational News

हॉलीवुड फिल्म का इंडिया में जबरदस्त क्रेज, ढाई हजार कीमत वाला टिकट भी ‘सोल्ड आउट’, सुबह 3 बजे भी शो

 

Fast X becomes Hollywood's first film to join the Rs 100 crore club in 2023 | English Movie News - Times of India

 

 

 

लॉकडाउन के बाद फिल्म बिजनेस की गिरती स्पीड पर बहुत सारे लोगों ने कहा था कि महंगे टिकट इसकी वजह हैं. अब एक हॉलीवुड फिल्म आ रही है. इसके टिकट की एडवांस बुकिंग का ये हाल है कि ढाई हजार कीमत वाले टिकट भी वीकेंड के लिए अवेलेबल नहीं हैं. दिल्ली-मुंबई में कई शोज अभी से हाउसफुल हैं. दुनिया के सबसे कामयाब और नामी फिल्म डायरेक्टर्स की लिस्ट में जो नाम सबसे ऊपर आते हैं, क्रिस्टोफर नोलन उनमें से एक हैं. बैटमैन को स्क्रीन पर पूरी ग्लोरी के साथ दोबारा बड़ी स्क्रीन पर लाने वाले नोलन की पिछली तीन फिल्मों के नाम हैं- इंटरस्टेलर, डनकर्क और टेनेट. सिनेमा की तकनीक से खेलने वाले और दिमाग को नचा कर रख देने वाले कॉन्सेप्ट फिल्मों में लाने वाले नोलन अब अपनी नई फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म का नाम है ‘ओपनहाइमर’.

दुनिया भर के पक्के वाले सिनेमा फैन्स जिन फिल्ममेकर्स की फिल्मों का इंतजार टकटकी लगाए करते रहते हैं नोलन उनमें से एक हैं. उनकी नई फिल्म आ रही हो और ऊपर से उसका टॉपिक बहुत विस्फोटक (लिटरली!) हो, तो क्या माहौल होगा ये सोच पाना मुश्किल नहीं है. दुनिया भर का छोड़िए, सिर्फ इंडिया में ही ‘ओपनहाइमर’ का क्रेज अच्छे से फील किया जा सकता है. नोलन की ‘ओपनहाइमर’ लेजेंड साइंटिस्ट की की कहानी है जिसे दुनिया ‘फादर ऑफ एटम बम’ बुलाती है. जुलियस रॉबर्ट ओपनहाइमर उस ‘मैनहट्टन प्रोजेक्ट’ के डायरेक्टर थे जहां दुनिया के पहले न्यूक्लियर हथियार तैयार हुए. यहीं बने बम अमेरिका ने वर्ल्ड वॉर 2 में जापान पर गिराए थे और युद्धों का इतिहास हमेशा के लिए बदल गया था. इन्हीं ‘ओपनहाइमर’ की कहानी का क्रेज दुनिया भर के सिनेमा फैन्स के सर चढ़ा हुआ है. और इस मामले में इंडियन जनता भी पीछे नहीं है.

दिल्ली-मुंबई में ‘सोल्ड-आउट’ शोज

‘ओपनहाइमर’ 21 जुलाई, शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो रही है. फिल्म की एडवांस बुकिंग का ऐसा क्रेज है कि देश की तीन बड़ी नेशनल चेन्स में अबतक 90 हजार टिकट्स एडवांस में बुक हो चुके हैं. उम्मीद की जा रही है कि रिलीज होने तक फिल्म की एडवांस बुकिंग का ये आंकड़ा 1 लाख 20 हजार के करीब पहुंच जाएगा. लॉकडाउन के बाद से बहुत सारी चर्चित और बड़े स्टार्स की इंडियन फिल्में, नेशनल चेन्स में ऐसी एडवांस बुकिंग नहीं देख पाई हैं. इनमें अक्षय कुमार से लेकर, ऋतिक रोशन, रणबीर कपूर और सलमान खान जैसे स्टार्स की फिल्में भी हैं.  क्रिस्टोफर नोलन सिर्फ फिल्म नहीं बनाते, वो बड़े पर्दे पर ऑडियंस के लिए एक सिनेमेटिक अनुभव रचते हैं. उनकी ऑडियंस ये जानती है कि उनकी फिल्में बड़ी से बड़ी स्क्रीन पर और अच्छे से अच्छे साउंड के साथ देखने में मजा है. नतीजा ये है कि I MAX फॉर्मेट में ‘ओपनहाइमर’ की डिमांड अलग लेवल पर है.

सुबह 3 बजे भी शो, ढाई हजार का टिकट

बड़ी फिल्मों के लिए थिएटर्स में मॉर्निंग शोज चलना तो एक शगल है ही. लेकिन ऐसा अक्सर बड़ी फ्रैंचाइजी फिल्मों के साथ ही होता आया है, जैसे मार्वल की ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ के लिए हुआ था. एक सोलो फिल्म, ‘ओपनहाइमर’ का क्रेज ऐसा है कि मुंबई के थाणे में एक थिएटर में तो, फिल्म का पहला शो 20 जुलाई (गुरुवार) की रात 11 बजकर 59 मिनट पर चलने वाला है. यानी टेक्निकली ये शो फिल्म की ऑफिशियल रिलीज डेट से भी पहले चलेगा. सुबह 3 बजे के आसपास के भी मुंबई में कई शोज हैं. लेकिन इनमें टिकट मिलना बहुत मुश्किल है. लगभग सभी I MAX थिएटर्स में एडवांस बुकिंग में ही शोज चरने के बहुत करीब हैं. जहां सीटें हैं भी वहां आगे की लाइन मने कुछ गिनी-चुनी सीटें ही अवेलेबल हैं. दिल्ली में भी फिल्म के शोज का ऐसा ही हाल है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button