Corona Virus

Corona के चलते महाराष्ट्र में फिर लग सकता है Lockdown

साल 2019 में आयी ये महामारी कोरोना वायरस रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। कोरोना महामारी के चलते साल 2019  का आधे से ज्यादा समय Lockdown  में ही निकल गया लेकिन अब महाराष्ट्र में फिर से Lockdown लगने के आसार लग रहे हैं क्यू की महाराष्ट्र में कोरोना के केस थमने का नाम ही नहीं ले रहे।

coronavirus testing

राज्य में पिछले 24 घंटों में 7 हजार नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे कोविड-19 की स्थिति ठीक करने के लिए बीएमसी कमिश्नर और अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं।

swab 1280p

नागपुर,अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम, वर्धा जिले में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठकरे ने साफ तौर पर यह निर्देश दिया है कि लोग अनुशासन और नियमों का पालन करें. उन्होंने कहा कि राज्य में ‘लॉकडाउन’ लगाना है या नहीं, इसका निर्णय अगले 8 दिनों में लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तरफ से यह आह्वान किया गया है- ‘मास्क पहनो, नियमों का पालन करो और लॉकडाउन टालो’. लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद एक बार फिर तेज के साथ महाराष्ट्र मे कोरोना के नए मामले बढ़े हैं।

resize5 2

पिछले हफ्ते के मामलों को देखें तो लगभग सात से आठ राज्यों में स्थिति गंभीर होती दिख रही है। महाराष्ट्र में पिछले हफ्ते कोरोना के नए मामलों में 81 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं मध्यप्रदेश में 43 प्रतिशत, पंजाब में 31 प्रतिशत, जम्मू-कश्मीर में 22 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत और हरियाणा 11 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा चंडीगढ़ कोरोना में 43 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

 

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button