Breaking NewsInternational News

Israel Hamas War Live Updates: हमास के सभी आतंकियों का हश्र अल कादी जैसा होगा, IDF ने दी चेतावनी

Israel Hamas War LIVE: इजरायल और हमास के खिलाफ जंग जारी है। इजरायल रक्षा बल ने गाजा और वेस्ट बैंक में ताबड़तोड़ हमला कर रहा है। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो अब तक वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में इजरायल के हमले में 2,269 फलस्तीनियों की मौत हो गई है, जबकि 9,814 घायल हो गए। पढ़ें पल-पल के अपडेट्स…

 हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर दिया, जिसके जवाब में इजरायल ने भी युद्ध का एलान कर दिया। दोनों के बीच जंग जारी है। इस बीच गाजा पट्टी पर इजरायल ने हमले तेज कर दिए हैं।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में इजरायल के हमले में 2,269 फलस्तीनी मारे गए, जबकि 9,814 घायल हुए। मरने वालों में गाजा के 2,215 लोग और वेस्ट बैंक के 54 लोग शामिल हैं। इजरायल ने चेतावनी देते हुए कहा कि अल कादी जैसा हश्र हमास के हर आतंकी का होगा।

सऊदी अरब ने शुक्रवार को गाजा से फिलिस्तीनियों के विस्थापन और रक्षाहीन नागरिकों पर हमलों की कड़ी निंदा की। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रियाद गाजा से फिलिस्तीनी लोगों के जबरन विस्थापन और वहां रक्षाहीन नागरिकों को लगातार निशाना बनाने की कड़ी निंदा करता है। शुक्रवार को हजारों फिलिस्तीनी उस दौरान शरण की तलाश में दक्षिणी गाजा की निकल पड़े जब इजरायल ने संभावित जमीनी हमले से पहले दस लाख से अधिक लोगों को नाकाबंदी वाले इलाके के उत्तरी क्षेत्र को खाली करने के लिए कहा गया था।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button