Breaking NewsIndia News

Sankalp Saptaah Program: ‘सरकार ही सब कर लेगी, इस सोच से हमें बाहर आना है’ भारत मंडपम में बोले PM Modi

पीएम मोदी ने आज दिल्ली के भारत मंडपम में संकल्प सप्ताह कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ही सब कर लेगी इस सोच से हमें बाहर आना है। समाज की शक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति होती है। उन्होंने यह भी कहा कि आज स्वच्छता अभियान ने अपनी जगह बना ली है और एक वातावरण बन गया है कि गंदगी नहीं करनी है।

modi%20bharat%20mandpam

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को दिल्ली के प्रगति मैदान में स्थित भारत मंडपम (Bharat Mandpam) में संकल्प सप्ताह कार्यक्रम (Sankalp Saptaah Programme) की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ही सब कर लेगी, इस सोच से हमें बाहर आना है। समाज की शक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति होती है।
पीएम मोदी ने कहा कि जिन-जिन ब्लॉक्स या जिलों में समाज को जोड़ने की ताकत है, मेरा अनुभव है कि वहां परिणाम जल्दी मिलते हैं। यही कारण है कि आज स्वच्छता के अभियान ने अपनी जगह बना ली है और एक वातावरण बन गया है कि गंदगी नहीं करनी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आकांक्षी ब्लॉकों के लिए मैं राज्य सरकारों और भारत सरकार के अधिकारियों से आग्रह करूंगा कि वे इस बात पर भी ध्यान दें कि जो ब्लॉक के भीतर सफल हैं, उनका भविष्य भी उज्ज्वल होना चाहिए, ताकि उनमें कुछ करने का जुनून हो। वे परिणाम लाने वाले लोग हैं। उनकी टीमों को आगे बढ़ाना चाहिए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button